-टोल रोड पर जल्द सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई तो जनता उखाड़ देगी बैरियर. -विधायक नीरज शर्मा ने अधिकारियों और टोल संचालक कंपनी की बैठक में दी चेतावनी

फरीदाबाद। कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने बल्लभगढ़ से सोहना तक टूटी सड़क पर जबरन टोल वसलूने का मुद्दा उठाया है। विधायक ने अपने एनआइटी विधानसभा क्षेत्र में बल्लभगढ़-सोहना मार्ग स्थित टोल बैरियर पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों और टोल वसूलने वाली कंपनी रिलायंस के अधिकारियों की बैठक में चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द इस टूटे मार्ग को सुगम नहीं कराया तो क्षेत्र की जनता टोल बैरियर उखाड़ फेंकेगी और वे क्षेत्र की जनता के साथ खड़े होंगे।

नीरज शर्मा ने बताया कि उन्होंने विधायक बनते ही 25 नवंबर 2019 को पीडब्ल्यूडी विभाग संभाल रहे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर उन्हें इस सड़क की दुर्दशा सुधरवाने के लिए पत्र भी सौंपा था। इस मार्ग पर पाली चौक,सरूरपुर, गौंछी चौक के पास एक बड़ा हिस्सा पिछले पांच साल से टूटा पड़ा है। यहां टोल वसूलने के बावजूद कोई सुविधा वाहन चालकों को नहीं दी जा रही है। लाेग बल्लभगढ़ से धौज तक न सिर्फ टूटी रोड के कारण जाम का बल्कि टोल बैरियर पर भी दुर्व्यवहार का शिकार होते हैं। विधायक ने कहा कि वे क्षेत्र की जनता को परेशान नहीं होने देंगे। शर्मा का कहना है कि इस टोल रोड पर बिना सुविधाएं दिए जबरन टोल वसूलवाने में सरकार भी रिलायंस कंपनी का साथ दे रही है। इसका विरोध वे विधानसभा के बजट सत्र में आवाज भी उठाएंगे।

शर्मा ने बताया कि टोल रोड का उन्होंने रिलायंस टोल के प्रबंधक बालकिशन के साथ निरीक्षण किया तो निम्न खामियां पाई। निरीक्षण के दौरान खुद प्रबंधक भी उनके साथ आधे घंटे तक जाम में फंसे रहे।

-टोल बैरियर पर आपातकाल लाइन ही नहीं है। एंबूलेंस और फायद बिग्रेड की गाड़ियां भी यहां जाम में फंस जाती हैं।

-टोल बैरियर पर शौचालय की भी कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क किनारों पर मिट्टी जमी हुई है।

-इस सर्द मौसम में पूरी सड़क पर कहीं भी जैबरा क्रासिंग या फिर सफेद पट्टी नहीं है। इससे दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है।

-टोल बैरियर पर आपातकाल की स्थिति में संपर्क नंबर नहीं लिखा है।

error: Content is protected !!