-शहीद किसानों के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक सहायता एवं सरकारी नौकरी दे सरकार – बलराज कुंडू

जींद / कैथल, 8 जनवरी : महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली बॉर्डर पर शहीद होने वाले जींद एवं कैथल जिलों के किसान परिवारों को सांत्वना एवं अपनी घोषणा अनुसार 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के लिए आज शहीद किसानों के घर पहुंचे।

विधायक बलराज कुंडू आज सुबह पहले जींद जिले के गांव ईंटल कलां के रहने वाले एवं दिल्ली टिकरी बॉर्डर पर शहीद होने वाले किसान जगबीर के परिवार से मिले और ढांढस बंधाया तथा उनके बेटे सन्दीप को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी। कुंडू ने कहा कि सरकार को हठधर्मिता छोड़कर किसानों से माफी मांगते हुए उनकी सभी मांगों को तुरन्त स्वीकार करना चाहिए। कितने दुर्भाग्य की बात है कि आज भीषण सर्दी के मौसम में कर्मयोगी अन्नदाता को खुले आसमान तले सड़कों पर संघर्ष करना पड़ रहा है। इतिहास गवाह है कि जिस भी सरकार ने किसानों के साथ टकराव किया है उस सरकार को सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।

इसके बाद उन्होंने कैथल जिले के गाँव भाणा में शहीद किसान रामकुमार ढुल की फोटो पर पुष्प अर्पित करते हुए उनकी शहादत को नमन किया और स्वर्गीय राममेहर की तीनों बेटियों का सिर पुचकारते हुए कहा कि आपके पिता स्वर्गीय रामकुमार ढुल की शहादत से हमारी आने वाली नस्लें प्रेरणा लेंगी। उन्होंने खेती एवं किसानों के हकों की लड़ाई में अपने प्राण दिए हैं जिसके लिए उनका नाम हमेशा सम्मान के साथ लिया जाएगा। कुंडू ने सरकार से मांग की कि सभी शहीद किसानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए।

error: Content is protected !!