दो देशी कट्टे व 03 जिन्दा कारतूस पुलिस द्वारा बरामद.
पुलिस टीम के द्वारा अवैध हथियारों सहित किया काबू 

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
   हत्या, लङाई-झगङा, चोरी, वाहन चोरी व अवैध हथियार रखने की दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाले 05 हजार रुपए के ईनामी बदमाश को उसके 02 अन्य साथी बदमाषों को अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम पुलिस के द्वारा काबू किया गया है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने तीन बदमाषों को लैजर वैली पार्क, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता मिली है। इनकी पहचान दिनेश पुत्र नरेश निवासी मकान नम्बर 182ध्4 गली नं.-12, गाँधी नगर, गुरुग्राम, अंकित उर्फ कालिया पुत्र रामनरेश निवासी करोलीदमा, जिला रायबरेली, उत्तर-प्रदेश और इकबाल उर्फ लल्ला पुत्र शमशाद अहमद, निवासी गली नं. 5, शक्ति पार्क, गुरुग्राम के रूप में की गई है। आरोपियों के कब्जा 02 देशी कट्टे व 03 जिन्दा कारतूस बरामद’ किए जाने पर आरोपियों के खिलाफ थान सैक्टर-29, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओँ के तहत अभियोग अंकित करके आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि 10. जनवरी 2020 को  अपने अन्य साथी के साथ गाँधी नगर, गुरुग्राम में रहने वाले श्रवण नाम के युवक के घर में पुराने झगङे की रन्जीश में उसको जान से मारने की नियत से घुसे थे । किन्तु जब वह युवक घर नही मिला तो इन्होनें अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर लोहे की रॉङ, पाईप व लकङी के डण्डा से उसकी बहन के साथ मारपीट की। इनके द्वारा मारी गई चोटों के कारण उस युवती की मौत हो गई। इस हत्या के सम्बन्ध में थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में पहले से अभियोग भी अंकित है और इस मामले में इनके 04 साथी आरोपियों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी मालूम हुआ कि ’इनके खिलाफ अवैध हथियार रखने, चोरी, वाहन चोरी करने के करीब 02 दर्जन मामले विभिन्न थानों में दर्ज है।’ उक्त आरोपी ’दिनेश व आरोपी अंकित उर्फ कालिया कई बार चोरी के मामलों में जेल भी जा चुके है।’  ’आरोपी दिनेश पुत्र नरेश लगातार पुलिस से रुहपोश होने व अपने आप को गिरफ्तारी से छुपाने के कारण आरोपी को  अदालत द्वारा अद्धघोषित अपराधी (पी.ओ.) भी घोषित’ किया हुआ है तथा ’इसकी (आरोपी दिनेश)  की गिरफ्तारी पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित’ किया हुआ है।

error: Content is protected !!