जनवादी सोच और लीक से हटकर चलने वाले व्यक्ति

-कमलेश भारतीय

देश के प्रसिद्ध व्यंग्यकार व हरियाणा जनवादी संघ के पूर्व अध्यक्ष डाॅ मधुसूदन पाटिल को आज स्थानीय वेद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जनवादी लेखक संघ और डेमोक्रेटिक फोरम व अन्य जनवादी संगठनों की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी । इसमें उन्हें लीक से हटकर चलने वाले व्यक्ति और समाज के दोहरेपन को उजागर करने वाले लेखक के रूप में याद किया गया । सभा के प्रारम्भ में दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी ।

जाट काॅलेज के प्रिंसिपल बलवीर सिंह ने उन्हें स्मरण किया और जाट काॅलेज के उनके दिनों को याद किया । कर्मचारी संगठन के पूर्व नेता आर सी जग्गा ने कहा कि वे न केवल अच्छे इंसान थे बल्कि जनसंघर्षों पर बातचीत करते थे । उनकी सादगी व सोच की सराहना की गयी । समाज के दोहरेपन को उजागर करने में उनका कोई सानी नहीं था उनके व्यंग्य के नश्तर नभछोर में भी रहे ।

इस अवसर पर बलजीत भ्याण , प्रो सरोज , शकुंतला जाखड़, प्रो अंतर सिंह , धर्म सिंह , दिनेश सिवाच , अनिता शर्मा , रमेश सिद्धड़, श्रदाधानंद राजली, जय भगवान लाडवाल , रोहताश, सुशीला बहवलपुर , ऋषि राजली, मेहरचंद मनचंदा, चंदगी राम , मंजू कमलेश भारतीय आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की ।

error: Content is protected !!