भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो0 जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड कार्यालय द्वारा 2 जनवरी व 3 जनवरी को आयोजित करवाई गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) लेवल-1 (पीआरटी), लेवल-2 (टीजीटी) व लेवल-3 (पीजीटी) से सम्बन्धित सभी विषयों की ड्राफट उत्तरकुंजी बोर्ड की वैबसाईट पर 3 जनवरी को अपलोड की जाएगी।

उन्होंने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्र-पत्र बुकलेट में दिए गए किसी भी प्रश्र या उत्तरकुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्र के उत्तर (विकल्प) के बारे में कोई आपत्ति हो तो इस सम्बन्ध में पूर्ण तथ्यों/प्रमाणों सहित 4 जनवरी से 8 जनवरी सायं 5 बजे तक निर्धारित शुल्क 200 रूपये प्रति प्रश्र अनुसार जमा करवाते हुए अपनी आपत्ति ऑनलाईन बोर्ड की वैबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं। यदि किसी प्रश्र के सम्बन्ध में दर्ज करवाई गई आपत्ति सही पाई जाती है तो ऐसी स्थिति में उस प्रश्र के लिए जमा शुल्क अभ्यर्थी को परीक्षा परिणाम घोषित होने के उपरान्त वापिस कर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि प्रश्र-पत्र व उत्तरकुंजी के सम्बन्ध में 8 जनवरी सायं 5 बजे के पश्चात् प्राप्त होने वाली किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।