रमेश गोयत     

पंचकूला, 31 दिसम्बर –  नगर निगम पंचकूला के आयुक्त आरके सिंह ने अधिकारियों की टीम के साथ सैक्टर 19 का दौरा किया और वंहा पर रेहड़ी फड़ी वालों के पुनर्वास के लिए स्थान उपलब्ध करवाये जाने वाली साईट का निरीक्षण किया । इस  मोके पर उनके साथ उप निगम आयुक्त दीपक सूरा भी मौजद रहे |

आयुक्त ने बताया कि निगम द्वारा शहर के प्रत्येक सैक्टर में रेहड़ी – फड़ी वालों को एक ही जगह पर स्थान उपलब्ध करवाने के लिये युद्ध स्तर पर कारवाई की जा रही है। उन्होनें बताया कि निगम द्वारा वैन्डरों को निगम की और से इन स्थानों पर हर सम्भव मूल भूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगीं । वैन्डरों को एक स्थान उपलब्ध होने से नागरिकों को भी खरीद फरोक्त करने की सुविधा एक ही स्थान पर उपलब्ध होगी ।  उन्होनें शहर के सौन्दर्यकरण को लेकर नव निर्मित बस स्टापों का जायजा भी लिया ।  इसके साथ – साथ शहर की साफ सफाई को लेकर भी सैक्टर – 16 व सैक्टर 17 के पार्को, की साफ सफाई की दिशा में भी जायजा लिया ।  उन्होनें कालका में स्थित निगम के कार्यालयों का दौरा कर निरिक्षण किया ।  

आयुक्त ने सैक्टर – 14 स्थित निगम कार्यालय के प्रागंन में साफ सफाई करने वाली मशीन को स्वंय चला कर टैस्ट किया ।  उन्होनें शहरवासियों से विशेष तौर पर आग्रह करते हुये कहा कि वे स्वच्छ भारत मिशन सर्वेक्षण 2021 के स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ कर भाग लें ताकिं पूरे शहर को साफ सफाई की दिशा में नम्बर 1 लाया जा सके । उन्होनें यह भी अपील की कि निगम द्वारा विभिन्न सैक्टरों में चलाये जा रहे परिवार पहचान पत्र अभियान में भी शामिल हों और जिन्होनें अभी तक अपने परिवार का परिवार पहचान पत्र  नहीं बनवाया है वे भी निधार्रित केन्दों पर जाकर अवश्य बनवायें ।

error: Content is protected !!