– प्रधानमंत्री मोदी के मोबाइल ऐप को 1 स्टार रेटिंग देकर जता रहे हैं प्रतिरोध

मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे देशव्यापी किसान आंदोलन के समर्थन में युवा भी खुलकर आ गए हैं। एक तरफ जहाँ दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए किसानों का साथ देने में छात्र एवं युवा भी भगीदारी निभा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ #YuvaWithKisan के नाम से मुहिम की शुरुआत भी की है।

‘युवा हल्ला बोल’ के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम ने कहा कि यह लड़ाई हमारी अर्थव्यवस्था और रोज़गार में योगदान देने वाले सबसे बड़े कृषि क्षेत्र की है। इसलिए यह लड़ाई पूरे देश की लड़ाई है, रोज़गार और बेहतर भविष्य की भी लड़ाई है। सबसे बड़ी बाद कि ये खाद्य सुरक्षा की लड़ाई है जो हर नागरिक को प्रभावित करता है। यह आंदोलन देश का आंदोलन है और हर देशभक्त को अपने अन्नदाता के अधिकार के लिए आवाज़ बुलंद करनी चाहिए।

इसी के तहत युवा अनोखे तरीकों से अपना योगदान दे रहे हैं। गूगल ऐप स्टोर पर नरेंद्र मोदी ब्रांड का ऐप है। जिसमें नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों की जानकारी और उनके ब्रांड के सामान भी बिकते हैं। ‘युवा हल्ला बोल’ ने प्रतिरोध स्वरूप उस ब्रांड पर चोट करना सही समझा। ऐप स्टोर में कोई भी व्यक्ति उस ऐप के बारे में अपनी राय दे सकता है और ऐसी स्थिति में जब प्रधानमंत्री सिर्फ अपनी मन की बात करते हैं तब पीड़ित जनता को अपनी बात रखने का एक जरिया मिल गया।

देश के युवा जो रोज़गार के लिए भटक रहे हैं, वो जिनकी आमदनी कटी या जिन्होंने अपना नौकरी खोया, वे सब इस माध्यम से अपने ‘मन की बात’ कह रहे हैं। देश का नौजवान किसान की संतान होने के नाते प्रतिरोध जताते हुए अपने ‘मन की बात’ इस प्रधानमंत्री तक पहुंचाएगा।

error: Content is protected !!