कुंडू बोले- सोनीपत के मेयर बनकर सन्दीप राणा करेंगे निगम में आने वाले गांवों का कायाकल्प।. गांव जाट जोशी, छोटू राम धर्मशाला, जगदीशपुर, इंडियन कालोनी, वाल्मीकि मन्दिर एवं ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी के सामने चुनावी सभाओं को किया सम्बोधित।. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री एवं आम आदमी पार्टी नेता सन्दीप वाल्मीकि के खुले समर्थन एवं समस्त समाज के आशीर्वाद से और मजबूत हुई सन्दीप राणा की स्थिति।

सोनीपत, 20 दिसम्बर : गांव जाट जोशी में मेयर प्रत्याशी सन्दीप राणा के समर्थन में चुनावी सभा सबोधित करते हुए महम विधायक बलराज कुंडू ने निगम में शामिल गांवों के साथ भेदभाव के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या गांव के लोगों को शहर की सुविधाएं लेने का कोई अधिकार नहीं ? सिर्फ नाम के लिए गांवों को निगम में शामिल करके भेदभाव आखिर क्यों बर्दाश्त करें ? बिना सुविधाओं के गांवों पर अनाप-शनाप टैक्स थोप देना कितना जायज है ?

कांग्रेस और भाजपा की आपसी मिलीभगत ने सोनीपत का बेड़ा गर्क करके रख दिया है और दोनों ही पार्टियां सिर्फ एक वर्ग विशेष को आगे रखकर घटिया राजनीति कर रही हैं। लोग इन दोनों पार्टियों की हकीकत समझ चुके हैं और इस मेयर चुनाव में लोग कांग्रेस-भाजपा उम्मीदवारों को धूल चटाकर कुर्सी के निशान पर सन्दीप राणा को मेयर बनाने का मन बना चुके हैं। सन्दीप राणा मेयर बनकर शहर एवं गांव का भेद खत्म करके समग्र विकास करेंगे। जाट जोशी के अलावा कुंडू एवं राणा ने आज सोनीपत की छोटू राम धर्मशाला, जगदीशपुर, इंडियन कालोनी, वाल्मीकि मन्दिर एवं ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी के सामने चुनावी सभाएं की जिनमें लोगों ने भरपूर आशीर्वाद दिया और मेयर चुनाव में कुर्सी के निशान पर वोट करके कामयाब बनाने का वचन दिया।

आम आदमी पार्टी नेता एवं दिल्ली के पूर्व मंत्री सन्दीप वाल्मीकि ने राणा का समर्थन करते हुए कहा कि सन्दीप राणा एक साधारण ग्रामीण परिवार से हैं तो उनको लोगों के सभी दुःख तकलीफों का भी भली भांति ज्ञान है। लोगों को भी चाहिए कि बड़े राजघरानों को आइना दिखाते हुए सन्दीप का चयन करके साबित कर दें कि प्रजातन्त्र में जनता ही असली ताकत होती है। उन्होंने कहा कि हाथरस कांड के लिए भाजपा और गोहाना कांड के लिए कांग्रेस को सबक सिखाने का यह सही मौका है। वहीं, मेयर प्रत्याशी सन्दीप राणा ने विधायक बलराज कुंडू द्वारा उठाये गए तमाम सवालों को सही ठहराते हुए लोगों पर थोपे गए भारी टैक्स को समाप्त करने की वकालत की और कहा कि उनका मकसद भेदभाव समाप्त कर पूरे निगम क्षेत्र में चंहुमुखी विकास करवाना है। टूटी सड़कों एवं बदहाल सीवरेज तथा बदहाल पेयजल व्यवस्था को बदलना उनका लक्ष्य है। मेयर बनकर वे इलाके की तस्वीर बदलना चाहते हैं।

गौरतलब है कि सोनीपत मेयर पद के लिए 27 दिसम्बर को मतदान होना है और इस दिनों प्रचार जोरों पर चल रहा है। सन्दीप राणा को महम विधायक बलराज कुंडू के जन सेवक मंच के बैनर तले मैदान में उतारा गया है और कुंडू एवं अपनी सामाजिक छवि का पूरा लाभ राणा को मिल रहा है जिसके चलते इस बार सोनीपत मेयर चुनाव में रोचक स्थिति बनती जा रही है क्योंकि कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही पार्टियों ने शहरी प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं जबकि बलराज कुंडू के जन सेवक मंच के समर्थन हासिल कर ग्रामीण आँचल से आने वाले युवा समाजसेवी सन्दीप राणा कुर्सी के निशान के साथ चुनावी मैदान में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। मेयर पद पर दो शहरी के साथ एक ग्रामीण में मुकाबला बनता दिख रहा है और चूंकि सोनीपत नगर निगम में 23 गांव शामिल हैं जो विकास के मामले में बेहद पिछड़ा हुआ महसूस कर रहे हैं इसलिए भी सोनीपत मेयर चुनाव में रोचक समीकरण बन रहे हैं।

error: Content is protected !!