युवा तरुणाई का सबसे बड़ा संगम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) हरियाणा का 52वां प्रान्त अधिवेशन 13 दिसम्बर को पानीपत में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में श्री रमेश चंद्र कुहाड़, उपकुलपति केंद्रीय विश्वविद्यालय हरियाणा एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में माननीय प्रफुल्ला अकांत, एबीवीपी राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शामिल हुए। 

रविवार को सम्पन्न हुए एक दिवसीय प्रान्त अधिवेशन में कई सत्रों में एबीवीपी के इतिहास, विकास यात्रा, समाज में किये कार्यों के बारे में बताया गया एवं अंत में नवीन दायित्वों की घोषणा हुई जिसमें गुरुग्राम विभाग प्रमुख के रूप में प्रोफेसर दुष्यंत जी, विभाग संयोजक गौरव कटारिया, जिला प्रमुख प्रोफेसर राकेश जी, जिला संयोजक पारिजात शास्त्री को बनाया गया। इसके साथ ही प्रान्त विश्वविद्यालय कार्य सह संयोजक श्याम तोमर एवं चिन्मय मोदी और शिवांगी त्यागी को प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य चुना गया। दुष्यंत गौड़ पूर्व में जिला प्रमुख एवं गौरव कटारिया पूर्व में जिला संयोजक रह चुके हैं। 

जिला मीडिया प्रभारी आशीष राजपूत ने बताया कि एक दिवसीय अधिवेशन में प्रान्त अध्यक्ष के रूप में डॉ. आशुतोष जी एवं प्रान्त मंत्री के रूप में पुनः सुमित जागलान जी ने पदभार ग्रहण किया। प्रान्त मंत्री प्रतिवेदन में प्रान्त मंत्री सुमित जागलान ने वर्ष भर में किए कार्यों को सामने रखा एवं कलाकृति एवं चित्रों के माध्यम से हर जिले में छात्र आंदोलनात्मक एवं रचनात्मक कार्यों को प्रदर्शित किया गया। एबीवीपी द्वारा आगामी वर्ष के लिए नए संकल्प के साथ कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई जिससे राष्ट्रवादी सोच के साथ समाज में सकारात्मक परिवर्तन आये। विद्यार्थी परिषद राष्ट्र पुनर्निर्माण के संकल्प के साथ विश्वगुरु भारत बनाने के किए कार्यरत है।

error: Content is protected !!