– सोमवार को विज्ञापन शाखा ने विभिन्न क्षेत्रों से हटाए 600 से अधिक राजनैतिक एवं कमर्शियल होर्डिंग – 60 उल्लंघकर्ताओं के खिलाफ डिफेसमेन्ट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने बारे पुलिस को भेजी गई शिकायत

गुरुग्राम, 14 दिसम्बर। शहर की मुख्य सड़कों एवं अन्य स्थानों पर लगे अवैध होर्डिंग-बोर्ड के खिलाफ नगर निगम गुरुग्राम द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

इसके तहत सोमवार को नगर निगम गुरुग्राम की विज्ञापन शाखा ने हीरो होंडा चौक से पटौदी चौक, हीरो होंडा चौक से सुभाष चौक, ओल्ड रेलवे रोड़, न्यू रेलवे रोड़, शीतला माता रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए लगभग 600 अवैध विज्ञापनों को हटाया। नगर निगम ने 60 उलंघ्नकर्ताओं के खिलाफ डिफेसमेन्ट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मुक़दमदर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत भेजी है। कार्रवाई के दौरान अवैध विज्ञापन लगाने के मामले में विभिन्न उल्लंघकर्ताओं पर 1.75 लाख रुपए के चालान भी किए गए हैं। 

नगर निगम गुरुग्राम की विज्ञापन शाखा के इंचार्ज सहायक अभियंता कुलदीप सिंह के अनुसार निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह के निर्देशों की पालना में विज्ञापन शाखा द्वारा अवैध होर्डिंग बोर्ड का सफाया करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। विज्ञापन शाखा द्वारा अवैध होर्डिंग-बोर्ड सहित अन्य प्रचार सामग्री को हटाने के साथ ही संबंधित उल्लंघकर्ताओं के चालान किए जाएंगे तथा उनके खिलाफ संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

error: Content is protected !!