पंंचकूला: एचएसवीपी के 8 अधिकारियों को सरकार ने किया चार्जशीट

खबर का असर———
13 नवम्बर को प्रमुखता से किया था समाचार प्रकाशित
एसएचवीपी का एक उच्च अधिकारी अपने-आप को बचाने में हुआ कामयाम

रमेश गोयत

पंचकूला, 11 दिसम्बर। मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल व सीएम विंडों पर आई खबरो पर कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में घग्गर पार के सेक्टरों पर बनी सडकों पर ठेकेदारों के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला के अधिकारियों द्वारा मिली-भगत कर सरकार को करोड़ों रूपये का चूना लगाए जाने के समाचार पर कार्यवाही करते हुए 8 अधिकारियों को चार्जशीट करने के निर्देश जारी किए हैं। जिसको लेकर दूसरे अधिकारियों में हडकप मचा हुआ है। मामलें में एसएचवीपी का एक उच्च अधिकारी जो रिटार्यमैंंट के नजदीक है, अपने-आप को बचाने में कामयाम हो गए। जो इस समय एसएचवीपी के सैक्टर 6 मुख्यालय में तैनात है।

13 नवम्बर 2020 को प्रकाशित समाचार जिसमें पंचकूला में घग्गर पार के सेक्टरों पर बनी सडकों पर ठेकेदारों के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला के अधिकारियों द्वारा मिली-भगत कर सरकार को करोड़ों रूपये का चूना लगाए जाने की पर संज्ञान लिया गया। इस मामले में राज्य चौकसी ब्यूरो की जांच के बाद भी अधिकारी अन्य अधिकारियों को बचाने में लगे रहे, जिसके चलते इस मामले में लिप्त दो कार्यकारी अभियंता अशोक राणा और आदित्य शर्मा, दो एसडीओ राजेश खुराना और एमपी शर्मा, दो जेई पूरन चंद और सुभाष चंद, एक रिटायर्ड एक्सईएन भूपेंद्र पाल तथा एक रिटायर्ड एसडीओ सुनील जैन पर सरकार को करोड़ों रूपये का चूना लगाने के चलते रूल-7 के तहत जांच के आदेश तथा चार्जशीट करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मामले में राज्य चौकसी ब्यूरो को तेज गति से जांच करने व कार्यवाही करने के आदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में किसी प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समीक्षा बैठक में कहा गया कि प्रदेश में हर कार्य को पूर्ण पारदर्शिता से करते हुए सरकार द्वारा हर कार्य पूर्ण रूप से जनहित के लिए किया जाएगा।

यह था मामला

पंचकूला में घग्घर पर के सैक्टरो में बनी सड़को पर घटिया मैटिरियल व ठेकदारो के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पंचकूला के अधिकारियों ने मिली-भगत कर सरकार को करोड़ो रूपए का चुना लगाया था। पंचकूला निवासी प्रताप सिंह की शिकायत पर सरका ने यह जांच हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो को दी थी। हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने जांच में पाया था कि घग्घर पर के सैक्टरो में बनी सड़को पर घटिया मैटिरियल व ठेकदारो के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पंचकूला के अधिकारियों ने मिली-भगत कर सरकार को करोड़ो रूपए का चुना लगाया है। हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने जाच कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के 8 अधिकारियों व 3 ठेकदारो के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मुख्यसचिव हरियाणा को लिखा था।

राज्य चौकसी ब्यूरो की जांच के बाद भी अधिकारी सालो गुजर जाने के बाद भी अधिकारियों को बचाने में लगें हुए है। मुख्य सचिव हरियाणा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के इन दोषी अधिकारियों के विभागीय कार्यवाही के आदेश जारी किए थे। इन 8 अधिकारियों में से कई अधिकारी तो रिटायरमैंट भी ले गए है। कई अधिकारी विभाग में प्रमोशन लेकर नौकरी कर रहे है। अधिकारियो ने अपने को बचाने के लिए केवल ठेकदारो के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर मामला दबा लिया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!