नौ व दस जनवरी को आयोजित होगी परीक्षा, भिवानी में 36 जगहों पर बनाए हैं 53 परीक्षा केंद्र

भिवानी/मुकेश वत्स

 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नौ व दस जनवरी 2021 को ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए भिवानी में 36 जगहों पर 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने को लेकर उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में बुधवार को उनके कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई।

उपायुक्त ने परीक्षा को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल को ओवरऑल इंचार्ज तथा एसडीएम महेश कुमार को सभी परीक्षा केंद्र चैक करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। आर्य ने कहा कि परीक्षा केंद्र व प्रत्येक रूम के बाहर वहां पर ड्यूटी देने वाले परीक्षा केंद्र अधीक्षक व कर्मचारियों के नाम की सूची लगाई जाए। ड्यूटी देने वाले सभी कर्मचारियों को फोटो आईकार्ड जारी किए जाएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी कर्मचारी को अपने साथ मोबाईल लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निर्धारित समय के अनुरूप ही परीक्षा केेंद्र के अंंदर प्रवेश करने दिया जाएगा।

उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों के बाहर लगाए जाने वाले सभी जैमर व सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में होने चाहिए, अन्यथा एजेंसी को पेंमेंट नहीं की जाएगी। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले बॉयोमैट्रिक व फेस स्केनिंग की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान आयोग के निर्देशों की उल्लंघना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के निर्देशानुसार फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी करवाई जाए। ड्यूटी में लापरवाही पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के बाहर पैडल सेनीटाईजर और रूम के अंदर भी सेनेटाईजर रखा जाएगा।

error: Content is protected !!