पंचकुला – किसानों के समर्थन में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल युवा ईकाई द्वारा कार रैली व्यापार मंडल युवा ईकाई के प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में पंचकुला में निकाल कर प्रदर्शन किया। कार रैली सैक्टर 20 से आरम्भ हो कर सैक्टर 21, सैक्टर 4-12 की डिवाइडिंग रोड़, सैक्टर 10-5 की डिवाइडिंग रोड़, सैक्टर 9-5 की डिवाइडिंग रोड़, सालीमार चौके से सैक्टर 7-8 की डिवाइडिंग रोड़ से अग्रसैन चौक सैक्टर 16 में समाप्त हुई।

प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने कहा कि व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की आदेशानुसार यह कार रैली निकाली गई हैं। राहुल गर्ग ने कार रैली से पहले उपस्थित व्यापारी प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान अन्दोलन में भारत बंद में देश के हर नागरिक का योगदान हैं। इस को देखते हुए केंद्र सरकार को तीन कृषि कानून को वापिस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 13 दिनों से लाखों के तादाद में किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे है केंद्र सरकार बार-बार मीटिंग का ड्रामा करके किसानों के साथ मजाक कर रही हैं। देश प्रधानमंत्री को तुरन्त प्रभाव से यह तीन कृषि कानून वापिस लेना चाहिए। अगर सरकार ने काले कृषि कानूनों को वापिस नहीं लिया तो सरकार को इसका खिमाजा भुगतना पड़ेगा।

प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने कहा कि तीन कृषि कानून से देश की अर्थव्यवस्था ओर ज्यादा डगमगा जाएगी क्योंकि किसानों को अपनी फसलों पूरे दाम नहीं मिलेंगे और मंडिया बंद हो जाएगी। जिसके कारण किसान व आढ़तियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। राहुल गर्ग ने कहा की बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के नितियों के कारण आज पुरे देश का किसान, आढ़ती, मजदूर व आमजनता सड़कों पर है जो अन्नदाता देश विदेश की जनता का पेट भरता है आज उसी किसान को अपने हक के लिए गूंगी बहरी केंद्र व प्रदेश सरकार से लड़ना पड़ रहा है। यह सरकार पूरी तरह किसान, व्यापारी, मजदूर व कर्मचारी विरोधी सरकार है। जिससे आज हर वर्ग का नागरिक दुखी है।

राहुल गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश में किसान, छोटे छोटे व्यापारी तो नुकसान में चल रहे हैं मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चहेते अंबानी व अडानी लगातार भारी धन कमाने में लगे हैं। यहां तक की केंद्र सरकार द्वारा अंबानी व अडानी को सरकारी कंपनियों ने पौने दामों में बेचकर सरकार को चुना लगाया जा रहा है। आज देश में छोटे से छोटा व्यापार पर बड़ी-बड़ी कंपनियों का कब्जा होने से देश में लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं अगर सरकार ने तीन कृषि कानून को वापस नहीं लिया तो देश का किसान आढ़ती व मजदूर बर्बाद हो जाएगा। राहुल गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से अपील है कि वह किसान,आढ़ती मजदूर व देश हित में तीन कृषि कानून को तुरंत वापस लेकर किसानों को राहत देने का काम करें।

इस मौके पर युवा व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव कृष्ण कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री राम चरण सिंगला, प्रैस सचिव रोहित शर्मा, प्रदेश सहसचिव कृष्ण गोयल, अंकुर गुलाठी, कानूनी सलाहकार वैभव जैन, मोजीराम, रमेश ढि़गरा, दर्शन सिंगला, सलाहकार मनोज अग्रवाल, सुशील मित्तल, संदीप कुमार, सुखरीत गोड़, दिपक गोयल, अश्वनी कुमार, अशीष वालिया, रमेश कुमार, नितिश हाण्ड़ा, कृष्ण गुप्ता, रोबिन कुमार, नवीन कुमार, विवेक सिंगला, मोहित सिंगला, मोंटी कुमार, राजीव बलुजा, सुबोध अटल, कृष्ण अग्रवाल, सैम गुप्ता, मनोज कुमार आदि व्यापारी प्रतिनिधी भारी संख्या में मौजूद थे।

error: Content is protected !!