एचआईवी/एड्स के लिए लगातार हो रहे जागरुकता कार्यक्रम 

गुरुग्रामः 3 दिसम्बर 2020 – विश्व एड्स दिवस के चलते 15 दिन के जागरुकता पखवाड़ा कार्यक्रम के तीसरे दिन के दौरान आज सिविल अस्पताल में आए मरीजों को शपथ दिलाई कि आओ मिलकर कसम खायें, एड्स को हम जड़ से मिटायें, जिससे कि हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी पंचकूला के अंतर्गत एचआईवी/एड्स नियंत्रण की लक्षित हस्तक्षेप परियोजना (टीआई) के चल रही परियोजना के दिशानिर्देशन में जिला रेडक्रास सोसायटी, टीआई प्रोजेक्ट गुरुग्राम टीम एवं सिविल अस्पताल गुरुग्राम की आईसीटीसी टीम द्वारा एचआईवी/एड्स के प्रति जागरुकता का उदद्ेश्य पाने में सफलता प्राप्त की जा सके।

आज के कार्यक्रम में सिविल अस्पताल गुरुग्राम से पीएमओ डा. दीपा, आईसीटीसी ईंचार्ज डा. नीरज यादव, एसएमओ डा. अलका तथा डा. सुशीला ने उपस्थित मरीजों व लोगों को एड्स जैसी खतरनाक बीमारी के लक्षण व उपचार के बारे में अवगत कराया।

टी आई प्रोजेक्ट डायेरेक्टर एवं सचिव रेडक्रास सोसायटी श्याम सुंदर ने कार्यक्रम के लिए कहा कि उनके द्वारा जो भी मदद की आवश्यकता रहेगी वो टीम को देने का प्रयास किया जाएगा।
जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीआई टीम में काउंसलर कविता सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग की आईसीटीसी काउंसलर शिखा गर्ग ने कोविड-19 एवं एचआईवी/एड्स के बारे में अन्तर बताया कि दोनों ही महामारी है परन्तु फैलने के व सुरक्षित रहने के अलग-अलग तरीके है।

एआरटी काउंसलर अमित ने एआरटी सेन्टर एवं एड्स की दवाई निःशुल्क लेने के बारे में बताया तथा आज के कार्यक्रम में आईसीटीसी काउंसलर सोमलता एवं काउंसलर विनीता तथा टीआई से रजनी एवं सुषमा ने जागरुकता कैम्प में अपनी सेवाए प्रदान की।

error: Content is protected !!