पंचकूला, 30 नवम्बर। वेतन वृद्धि को लेकर हारट्रोंन के आईटी प्रोफेशनल 10 दिसंबर को आॅनलाइन स्ट्राइक करेगें। हारट्रोंन के आईटी प्रोफेशनल का वेतन आज भी 13500 रुपए है जो कि अनुबंधित आधार पर लगे एक सफाई कर्मचारी के वेतन से भी कम है। जिसको लेकर सभी कर्मचारियों में रोष है तथा इन्होंने 10 दिसंबर को आॅनलाइन स्ट्राइक का निर्णय लिया है।

कर्मचारी सुभाष थपलियाल शर्मा व अमित सिंह रावत ने बताया कि इनके वेतन में प्रत्येक तीन साल बाद वृद्धि होती थी जो कि अंतिम बार जुलाई 2016 में हुई थी तथा अब जुलाई 2019 में होनी थी परन्तु आज तक नहीं हुई। कर्मचारियों ने यह भी बताया कि मुख्य मंत्री व सुप्रीम कॉर्ट पहले ही समान काम समान वेतन की घोषणा कर चुके हैं उसके बावजूद भी आईटी विभाग ने इस फाइल को पिछले 18 महीनों से बिल्कुल भी पास नहीं किया। इसके लिए सभी आईटी प्रोफेशनल आईटी के अधिकारियों से 8 बार मीटिंग कर चुके हैं लेकिन नतीजा आज तक नहीं निकला। हरियाणा को डिजिटल सम्मान दिलवाने में इनकी मुख्य भूमिका भी रही है। इन सभी आईटी प्रोफेशनल को विभाग की रीढ़ की हड्डी भी माना जाता है।

शर्मा ने बताया कि हम सरकार तथा प्रशासन का पूरा सम्मान करते हैं। लेकिन आसमान चढ़ती इस महंगाई के समय में इतने कम वेतन से जीवन यापन करना मुश्किल ही नहीं असंभव भी है। इसी कारण यह आॅनलाइन स्ट्राइक के लिए मजबूर हुए हैं।