गृहमंत्री बीजेपी के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव के पैतृक गांव जमालपुर पहुंचे.
25 नवंबर बुधवार को भूपेंद्र यादव की भांजी का होना है विवाह समारोह.
राव इंद्रजीत का राजनीतिक गढ़ जमालपुर बनेगा नेताओं का हॉटस्पॉट

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के पैतृक गांव जमालपुर पहुंचे । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भूपेंद्र यादव के फार्म हाउस परिसर में मंदिर में पंचमुखी हनुमान की प्रतिमा का अनावरण कर आशीर्वाद भी लिया। भूपेंद्र यादव के विशेष निमंत्रण पर ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटौदी क्षेत्र के गांव जमालपुर पहुंचे ।

राजनीतिक नजरिए से अहीरवाल के राजनेता और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के मजबूत राजनीतिक गढ़ पटौदी क्षेत्र में ही अहीर बहुल बेल्ट में जमालपुर गांव स्थित है । 25 नवंबर बुधवार को भाजपा के राज्य सभा सांसद अपने पैतृक गांव जमालपुर में ही अपने फार्म हाउस पर अपनी भांजी का विवाह समारोह आयोजित कर रहे हैं । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन से पहले भूपेंद्र यादव के फार्म हाउस में पंचमुखी हनुमान की विधि विधान और मंत्रोच्चारण के बीच प्राण प्रतिष्ठा की गई । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2. 34 पर पहुंचे और वह यहां 3. 30 तक रहे ।

भूपेंद्र यादव के फार्म हाउस पर पहुंचने के बाद अमित शाह ने पंचमुखी हनुमान की प्रतिमा का अनावरण कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया । इस मौके पर विशेष रूप से अलवर से बीजेपी सांसद बालक नाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा, महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव, पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह चैहान, हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री बनवारी लाल, भाजपा की जिला अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड,़ मुख्य रूप से मौजूद रहे । यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम अथवा समारोह नहीं था, वास्तव में भाजपा के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव का यह पारिवारिक कार्यक्रम था। जिसके लिए उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया हुआ था । अपने वायदे के मुताबिक अमित शाह पहुंचे ।

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों से मिले । इनके बीच अनौपचारिक रूप से बातचीत भी हुई । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव के फार्म हाउस के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई । वही पंचमुखी हनुमान की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा अनावरण समारोह के मौके पर बेहद नजदीकी , पारिवारिक और विशेष आमंत्रित अतिथियों को ही फार्म हाउस में प्रवेश की अनुमति प्रदान की गई । यह पहला मौका था जब देश के गृहमंत्री अमित शाह किसी भी  कार्यक्रम में पटौदी क्षेत्र में पहली बार शामिल हुए ।

यहां आगमन पर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मेजबान भाजपा नेता भूपेंद्र यादव व अन्य के द्वारा स्वागत एवं अभिनंदन किया गया । अब इस बात से इंकार नहीं कि 25 नवंबर बुधवार को भाजपा के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव की भांजी के विवाह समारोह के मौके पर पटौदी क्षेत्र का जमालपुर गांव दलगत राजनीति से अलग हटकर वीआईपी राजनेताओं के आगमन के दृष्टिगत पूरी तरह से राजनीति का हॉट सपाट भी बना रहेगा।

error: Content is protected !!