गुरूग्राम 24 नवम्बर। नियमित रूप से रक्तदान करने वाले एंव रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्यों को रैडक्रास वाहनों पर लगाने के लिए स्टीकर प्रदान किए जाएगे। जिससे कि रैडक्रास के लाईफ मैम्बर और रक्तदाताओं की एक अलग पहचान हो सके और उनकी सेवाएॅ कोई भी वालिंटियर्स के रूप में ले सके।

ये जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त एंव रैडक्रास अध्यक्ष अमित खत्री ने बताया कि जिले में रैडक्रास द्वारा गत दो वर्षो में 400 से अधिक आजीवन सदस्य बनाए गए है और सैकडो नियमित रक्तदाता बनाए गए है।

उन्होने बताया कि पुनः सभी को संगठित करने के लिए एक योजना जिला प्रशासन और रैडक्रास के द्वारा बनाई जा रही है। जिसके अन्र्तगत सभी नियमित रक्तदाता और आजीवन सदस्य को वाहन के लिए स्टीकर प्रदान किया जाएगा।

उपायुक्त ने सभी नियमित रक्तदाताओं और आजीवन सदस्यों को अनुरोध किया कि वो स्टीकर के लिए रैडक्रास सचिव श्याम सुन्दर के मोबाईल न0 9416464748 पर पंजीकरण करवा सकते है।

उपायुक्त ने सभी रक्तदाताओं से आहृावान किया कि वो रक्तदान के लिए भी अपना पंजीकरण जरूर करवाऐ। जिससे कि जब भी किसी को रक्त की आवष्यकता हो उसे बुलाया जा सकें।
उपायुक्त ने बताया कि रैडक्रास जिले के सामाजिक संगठनों के सहयोग से जिले भर में विभिन्न गतिविधियाॅ शुरु करेगा। जिससे दिव्यांग कैम्प जो बच्चे बोल और सुन नही सकते उनकेा काॅकलियर इम्पलाॅन्ट लगवाना, रक्तदान शिविर, बेटी बचाओं अभियान एंव 18 वर्ष से अधिक की उम्र के युवाओं को ड्राईविंग लाईसेन्स हेतु बेसिक फस्र्ट एड ट्रैनिंग आॅन लाईन उपलब्ध करवाना शामिल है।

error: Content is protected !!