सोमवार को 3 की मौत और 866 नए पॉजिटिव केस किये गए दर्ज.
मरने वालों की संख्या पहुंची 266 तक 5942 एक्टिव केस मौजूद

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   एक तरफ जिला प्रशासन विवाह, शादियों जैसे सीजन को देखते हुए आम जनमानस को कोरोना कोविड-19 से बचने के लिए विभिन्न प्रकार से जागरूक करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए आह्वान कर रहा है । वही कोरोना कोविड-19 पूरी तरह से बेलगाम हुआ नजर आ रहा है । नवंबर माह के  चौथे    सप्ताह के पहले दिन सोमवार को  सिटी से बाहर देहात के इलाके में 91 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक 23 नवंबर सोमवार को एक बार फिर से कोरोना कोविड-19 के कारण 3 लोगों की जान चली गई । वही 866 नए कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस जिला गुरुग्राम में दर्ज किए गए हैं । बीते 24 घंटे के दौरान 614 कोरोना कोविड-19 पीड़ित स्वस्थ होने वालों की सूची में शामिल है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि जिला ग्राम में सिटी से लेकर सिटी से बाहर देहात के इलाके में  कुल मिलाकर 5942 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस अभी भी मौजूद है।

सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक करोना कोविड-19 के लिए हॉटस्पॉट बन चुका है । यहां सोमवार को रिकॉर्ड तोड़ 68 नए कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। साथ लगते फर्रुख नगर ब्लॉक में यह संख्या केवल मात्र पांच तक सीमित रही है । सोहना ब्लॉक में सोमवार को 18 नए कोरोना कोविड-19 के पालिटी मामले दर्ज किए गए हैं । जिला गुरुग्राम में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक तीन लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 266 तक पहुंच गया है । वही कोरोना कोविड-19 के 5490 पीड़ित होम आइसोलेशन में रखे गए हैं ।

जब से कोरोना कोविड-19 जिला गुरुग्राम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है तब से लेकर 23 नवंबर सोमवार तक यहां 45072 कोरोला कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि 38864 कोरोना कोविड-19 पीड़ित रिकवर होकर स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं। दिल्ली में जिस प्रकार से करोना कोविड-19 के मामलों की संख्या में लगातार उछाल आ रहा है । दिल्ली के साथ लगते गुरुग्राम में मामलों को देखते हुए अब यही कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस प्रकार से अनलॉक के चलते लोगों का गुरुग्राम और दिल्ली में आवागमन हो रहा है तो ऐसे में इस बात से कतई भी इनकार नहीं किया जा सकता कि गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की बढ़ती संख्या और लगातार हो रही मौत पर दिल्ली के करोना कोविड-19 की कहीं काली छाया तो नहीं पड़ गई है । बहरहाल करोना कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनना बिल्कुल भी नहीं भूले और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सरकार के द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल का स्वेच्छा से पालन करना ही सबसे सस्ता और सरल उपाय हो सकता है।