अनिल विज के शहरी स्थानीय निकाय मंत्रालय से हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुख्यमंत्री घोषणा नगर निगम हिसार से बनवाने के लिए मुख्यमंत्री को समाजसेवी योगराज शर्मा ने पत्र लिखा

हिसार, 10 अक्तूबर : हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की जमीन मिलने पर 2016 में मुख्यमंत्री घोषणा हुई। स्टेडियम का निर्माण नहीं हुआ। दिल्ली मुम्बई की तरह हरियाणा में भी खेल स्टेडियम का निर्माण अनिल विज गृह व स्वास्थ्य व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के शहरी स्थानीय निकाय मंत्रालय से मुख्यमंत्री घोषणा 2016 हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नगर निगम हिसार से बनवाने की शुरुआत शहरी स्थानीय निकाय मंत्रालय से करवाने के लिए व 1983 के क्रिकेट विश्वकप के विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव के मार्ग दर्शन में उभरते क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए निशुल्क अकेडमी बनवाने के लिए मनोहर लाल मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार चंडीगढ़ को हॉकी खेल व खिलाडिय़ों की खेल सुविधाओं के लिए प्रयासरत समाजसेवी योगराज शर्मा ने पत्र लिखा।

शर्मा द्वारा पत्र में लिखा कि 18 जुलाई 2018 को मनोहर लाल, मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार, चंडीगढ़ को पत्र लिखा था कि हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की मुख्यमंत्री घोषणा हुई थी। इस कार्य के लिए जून 2018 तक जमीन चिन्हित नहीं की गई थी। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में योगराज शर्मा ने बताया कि हिसार में क्रिकेट स्टेडियम बनवाने के लिए मुख्यमंत्री घोषणा हो चुकी है परन्तु अभी तक क्रिकेट स्टेडियम नहीं बना अत: आपसे निवेदन है मुख्यमंत्री घोषणा के अनुरूप हिसार में क्रिकेट स्टेडियम बनवाने के लिए लघु सचिवालय के साथ लगती चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की सरकारी जमीन या जी. एल. एफ. सिरसा रोड की सरकारी जमीन में से 100-150 एकड़ जमीन खेल विभाग को स्थानांतरण करवाकर हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम व 1983 के विश्वकप के विजेता टीम के कप्तान कपिल देव के मार्गदर्शन में हजारों बच्चों के लिए क्रिकेट अकेडमी निशुल्क बनवाने की कृपा करे। पत्र की प्रतिलिपि उपायुक्त हिसार को भी लिखी गई थी।

उपायुक्त हिसार द्वारा क्रिकेट स्टेडियम बनवाने के कार्य के लिए कमेटी गठित की गई। इस कार्य करवाने के लिए प्रकिया शुरु हुई जी. एल. एफ. सिरसा रोड की सरकारी जमीन लगभग 76 एकड़ जमीन चिन्हित की गई थी। मनोहर लाल, मुख्यमंत्री को लिखे पत्र पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय हिसार पत्र आया था। हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की जमीन मिलने पर 2016 में मुख्यमंत्री घोषणा पर कार्य करने के लिए प्रकिया शुरू हुई हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की फिजिबलिटी रिपोर्ट के लिए कार्य हुआ था। हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने के लिए जमीन उपलब्ध हो सके उस पर प्रकिया हुई थी। सब प्रकिया होने के बावजूद अगर ऊपर लिखित चिन्हित जमीन किसी विभाग को स्थानांतरण नहीं की गई। पत्र में लिखा ऊपर लिखित चिन्हित जमीन को हिसार में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की जमीन मिलने पर 2016 में मुख्यमंत्री घोषणा पर कार्य करवाने के लिए खेल विभाग को जमीन स्थान्तरण करवाने के लिए निर्देशक पशुपालन विभाग से प्रकिया नहीं करवाई गई थी।

error: Content is protected !!