सरकार द्वारा पीटीआई अध्यापकों को शिक्षा विभाग में समायोजित करने की प्रक्रिया शुरू: दिलबाग

शारीरिक शिक्षकों ने कहा नियुक्ति पत्र मिलने तक धरना रहेगा जारी

भिवानी/मुकेश वत्स

 लघु सचिवालय के बाहर लम्बे समय से चल रहे शारीरिक शिक्षकों के धरने को सम्बोधित करते हुए जिला शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जंागड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा पीटीआई अध्यापकों को शिक्षा विभाग में समायोजित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सरकार उन्हें जल्द से जल्द जिला अलॉट कर स्कूलों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करें। जिससे कि ये पीटीआई अध्यापक स्कूल खेल सहायक के रूप में अपना कार्य सुचारू रूप से शुरू कर  सके।

सिंह ने कहा कि 1983 पीटीआई अध्यापक वर्ष 2010 से शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं लगातार रूप से दे रहे थे। इसी दौरान सरकार ने उन्हें घर का रास्ता दिखा दिया था। बाद  में सभी पीटीआई अध्यापकों ने आंदोलन का रास्ता अपनाते हुए यहंा लघु सचिवालय के बाहर डेरा डाला व इसी दौरान उन्होंने बड़े-बड़े धरने प्रदर्शन किये। उन्होंने सभी मंत्रियों, विधायकों, सांसदों व यहां तक कि मुख्यमंत्री को भी अपनी बहाली का मांगपत्र सौंपा था।

मुख्यमंत्री ने उनके प्रतिनिधि मण्डल को 6 अक्तूबर को वार्ता के लिए बुलाया था और उन्हें बहाली का आश्वासन दिया था जिससे कि सभी पीटीआई अध्यापक आश्वास्त हो गए थे, लेकिन समय सीमा बीत जाने के बाद भी इनकों बहाल नहीं किया गया। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें दीपावली से पहले सरकार द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया सुचारू होने का पत्र जारी किया। जिससे बर्खास्त पीटीआई में एक आशा की किरण जग गई है।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!