18 नवंबर 2020,रेवाड़ी – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया किसानों के बाजरे का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने का दमगज्जा मारने वाली हरियाणा भाजपा-जजपा खट्टर सरकार किसानों का बाजारा एमएसपी पर ने खरीदने के लिए अब बहाने बाजी कर रही है1

विद्रोही ने कहा सरकारी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी अभी तक जिन किसानों का बाजरा नहीं खरीदा गया उनसे डेढ़ माह बाद कहा जा रहा है उनका बाजरा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर तभी खरीदा जाएगा जब वे पटवारी से गिरदावरी रिपोर्ट लेकर आएंगे1 सवाल उठता है कि सरकार को डेढ़ माह बाद अचानक यह क्यों याद आया और उसने बाजरा खरीदने के लिए गिरदावरी रिपोर्ट तो किसानों से मांगी ही नहीं1 क्या यह किसानों को उलझाकर उनका बाजरा न खरीदने का षड्यंत्र नहीं?

विद्रोही ने कहा कि एक तरफ भाजपा किसानों विरोधी तीन कृषि कानूनों को किसान हित में बताकर फसल कहीं भी बेचने को किसानों को आजादी देने का राग अलाप रही है1 वहीं सरकारी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने वाले किसानों की फसल भी खरीदने को तैयार नहीं है? इसमें भी तकनीकी पेंच फसाए जा रहे हैं1 क्या यह सरकार के दावों की पोल खोलने का खुला प्रमाण नहीं है? विद्रोही ने मुख्यमंत्री से पूछा फसलों का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने के उनके दमगज्जे का क्या हुआ? संघी जुमलेबाजी करके, झूठ पेलकर कब तक किसानों को ठगते रहेंगे?

error: Content is protected !!