खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेजबानी के लिए राज्य पूरी तरह तैयार: मनोहर लाल

चंडीगढ़, 13 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेजबानी के लिए राज्य पूरी तरह तैयार है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को जहां भी बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की आवश्यकता हो उसे प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के संबंध में खेल एवं युवा मामले विभाग के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। बैठक में खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री संदीप सिंह भी उपस्थित थे। बैठक में ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021’ के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री, खेल मंत्री और मुख्य सचिव की अध्यक्षता में तीन समितियों क्रमश: मॉनिटरिंग कमेटी, कोर कमेटी और कार्यकारी समिति की भी मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा देश में अग्रणी स्पोर्ट्स हब के रूप में उभरा है और यहां के खिलाडियÞों ने राष्टÑीय और अंतर्राष्टÑीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार विभिन्न खेलों के आयोजन के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। देश भर से भाग लेने के लिए आने वाले खिलाडियÞों को पर्याप्त आवासीय और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि च्खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021 के आयोजन का उद्देश्य खिलाडियÞों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक बेहतर मंच देना है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को यादगार् बनाने के लिए निर्देश दिए ताकि हरियाणा व खेलों के इतिहास में इसे लंबे समय तक याद रखा जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य के खिलाडियÞों ने राष्टÑीय और अंतर्राष्टÑीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है, जिसके कारण राज्य को खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021 की मेजबानी करने का अवसर मिला है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!