बुधवार को दो की जान, 726 नए पाफजिटिव केस.
सिटी से बाहर देहात में नए 49 केस दर्ज हुए.
गुरुग्राम में कोविड-19 ले चुका है 233 जान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  जिस प्रकार से हरियाणा की आर्थिक राजधानी और देश की राजधानी गुरुग्राम सहित दिल्ली में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या दिन-ब-दिन आसमान छू रही है । उसे देखते हुए लगता है कि कोरोना कोविड-19 नकटा और जिद्दी हो गया है, कि अब मेडिकल हब साइबर सिटी गुरुग्राम का आसानी से पीछा नहीं छोड़ने वाला है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में भी बुधवार को नए 49 को रोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान जिला में कोरोना कोविड-19 ने दो और लोगों की जिंदगी खत्म कर दी। इस प्रकार करो ना कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 233 तक पहुंच चुकी है। सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो बुधवार को करोना कोविड-19 के लिए साफ्ट टारगेट बने हुए पटौदी ब्लॉक में 34 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। वही पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक नहीं है संख्या पांच और सोहना ब्लॉक में 10 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं ।

जिला प्रशासन , स्वास्थ्य विभाग के साथ में ही पुलिस विभाग ने मिलकर कोरोना कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव केस को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर सक्रिय होकर अपना अपना काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस का आंकड़ा 5880 तक पहुंच गया है । वही बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना कोविड-19 की चपेट में आए 411 लोग स्वस्थ होने वालों में शामिल बताए गए हैं । जब से करो ना कोविड-19 ने गुरुग्राम में और साथ लगते देहात के इलाके में अपने पांव जमाए हैं , तब से लेकर अब तक 36879 कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही इनमें से 30566 केस रिकवर भी हो चुके हैं ।

लाख टके का सवाल यह है ऐसे वह कौन से और क्या कारण है कि कुरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । दूसरी ओर कथित रूप से करोना कोविड-19 के बढ़ते केस अथवा संख्या को बीते कुछ दिनों से वायु प्रदूषण को भी एक मुख्य कारण ठहराया जा रहा है । वायु प्रदूषण के कारण जहां आम जनमानस के द्वारा आंखों में जलन होने की शिकायत की जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन के द्वारा इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है कि वायु प्रदूषण के कारण भी करोना कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । दूसरी तरफ त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में भी अब पहले के मुकाबले आम लोगों की भीड़ बढ़ती ही जा रही  है । कोरोना कोविड-19 पर लगाम कसने के लिए स्वास्थ विभाग,  जिला प्रशासन सहित पुलिस विभाग के द्वारा भी आम लोगों को जागरूक करते हुए अपने स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं ।

error: Content is protected !!