रमेश गोयत

पंचकूला, 08 नवम्बर। राष्टÑीय पर्व दीपावली के अवसर पर दुकानदारों द्वारा रेहड़ी फड़ी लगाई जाती है, जिसके लिए नगर निगम पंचकूला द्वारा कुछ नियम बनाए है। जिसके तहत दुकानदार व बड़े शोरूम के मालिक अपने दुकान के सामने के स्पेस को भी बुक करवा सकते हैं। बुकिंग करने के बाद प्रत्येक दुकानदार को अपने स्टॉल व टेंट पर रसीद चस्पा करनी होगी। नगर निगम पंचकूला की टीम द्वारा जांच की जायेगी कि संबंधित व्यक्ति ने स्वीकृति प्राप्त की है या नहीं, यदि निरीक्षण के दौरान स्टॉल अनाधिकृत पाया गया तो संबंधित व्यक्ति से दुगनी फीस ली जाएगी।

नगर निगम पंचकूला के कमीशनर आर के सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम पंचकूला द्वारा टेंट व स्टॉल लगाए जाने के लिए निर्देश दिए हैं, जिसके तहत  नगर निगम द्वारा बुकिंग आरंभ कर दी गई है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए नगर निगम द्वारा बुकिंग स्टॉल के लिए एक 2द्गड्ढह्यद्बह्लद्ग लॉन्च की है। इस 222.द्वष्श्चड्डठ्ठष्द्धद्मह्वद्यड्ड.शह्म्द्द पर बुकिंग स्टॉल ऐप डाऊनलोड  करके अलग-अलग सेक्टर में फीस जमा करके आॅनलाइन बुकिंग करवा सकते है।

उन्होंने बताया कि बुकिंग 9 नवंबर  प्रात: 11:00 बजे से आरंभ कर दी जाएगी। सिंह ने बताया कि दुकानदार व बड़े शोरूम के मालिक भी अपने दुकान  के सामने के स्पेस को दीपावली के लिए लगाए जाने वाले स्टाल के लिए नगर निगम की वेबसाइट पर आॅनलाइन बुक कर सकते हैं। यह बुकिंग केवल दुकान का मालिक ही कर सकता है, कोई अन्य व्यक्ति दुकानदार के सामने के स्पेस को बुक नहीं कर सकता। उन्होंने बताया कि टेंट व स्टॉल  के लिए निर्धारित रेट, नियम व शर्तों की पूरी जानकारी नगर निगम की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

error: Content is protected !!