प्रतिदिन 1 एक रुपए एक रोटी निकाल गौशाला के लिए दें. सरकार भी महिलाओं और गायों के लिए विशेष कार्य कर रही

फतह सिंह उजाला
पटौदी।   पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि गौ माता की सेवा  करने से पुण्य की प्राप्ति होती है । हमारे बड़े से बड़े कष्ट को भी गौ माता की कृपा  हरण कर देती है। हमें अपने जीवन में एक गौ माता को अवश्य गोद लेकर सेवा करना चाहिए। गौ माता के संरक्षण के लिए हरियाणा सरकार निरंतर कदम उठा रही है। गौ सेवा आयोग के माध्यम से संपूर्ण हरियाणा में गौशालाएं चलाई जा रही है।  पंचायत जमीन को गौशाला के लिए देकर हरे चारे की समस्या को खत्म किया जा रहा है।  खंड एवं पंचायत अधिकारी के माध्यम से नई गौशाला के लिए जमीन भी दी जा रही है। यह हमारी भारतीय जनता पार्टी की एक अच्छी पहल और सकारात्मक सोच है। जिसका नतीजा अब हमारे सामने आता जा रहा है।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की दूरगामी सोच का परिणाम है कि आज गौशाला में गाय भूखी नहीं हैं। हम अपने क्षेत्र में अगर गौ माता के लिए रोजाना 1 एक रुपए एक रोटी निकाले तो किसी भी गौशाला की हालत दयनीय नहीं रहेगी।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने गाय के गोबर से बने दीपावली के दीपक, लक्ष्मी जी गणेश जी व सरकंडे आदि बनाने की कला भी जानी। उन्होंने कहा कि इससे हमारी भारतीय संस्कृति को बढ़ावा भी मिलेगा। गाय के गोबर से बनी चीजों का दूर-दूर तक विस्तार होगा। जिस घर में यह चीजें जाएंगी वहां पर नकारात्मक सोच खत्म हो जाएगी। उन्होंने गौशाला के अस्पताल, बाड़े, अंधी व लंगडी गायों कि किस तरह से सेवा हो रही है। उन्होंने एक एक चीज का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कहा गाय हमारी माता है और इसकी पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और जब इसके गोबर से बनी हुई चीजें हमारे घरों में रखी जाएंगी तो नकारात्मक सोच अवश्य खत्म हो जाएगी। उन्होंने श्री राधा कृष्ण गौशाला संचालिका साध्वी सविता की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक महिला होकर 3000 से ज्यादा गोवंश की सेवा निरंतर कर रही है। यह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण हैं। हमारी सरकार भी महिलाओं के लिए विशेष कार्य कर रही है । विशेष रूप से पंचायतों में उनको पचास प्रतिशत बराबरी का हक देने जा रही  है। उन्होंने यहां की साफ सफाई व्यवस्था को भी देखा। जिसके लिए उन्होंने संपूर्ण प्रबंधक समिति  को बधाई दी।

श्री राधा कृष्ण गौशाला संचालिका साध्वी सविता जी ने कहा कि पटौदी के विधायक  सत्य प्रकाश जरावता  गौ भक्त हैं। यह पटौदी, गुड़गांव क्षेत्र में ही नहीं  संपूर्ण हरियाणा मैं अपने विकास कार्यों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पटौदी विधानसभा क्षेत्र की गौशालाओं के लिए विशेष  पैकेज  दिलवाने की मांग की है । ऐसे गौ भक्त समय-समय पर गौशालाओं में आएंगे, तो गौशालाओं के संचालकों का मनोबल बढ़ेगा।

इस अवसर पर चेयरमैन इंद्रपाल सल्ले, श्री राधा कृष्ण गौशाला प्रवक्ता व गुड़गांव विकास मंच सचिव अजय शर्मा, सुरेश शर्मा, किशनलाल थानेदार, पीपी मेहता, खजान सिंह पूर्व पार्षद, डॉ विकास, शैलेश यादव, दीपक चैहान, अर्जुन सैनी, महेश पंडित सहित सैकड़ों भक्त मौजूद थे। 

error: Content is protected !!