भिवानी/शशी कौशिक  

एचडीएफसी बैंक की साइट पर लोन अप्लाई के बाद रतेरा के युवक को साइबर ठगों ने जीएसटी, प्रोसिनिंग, स्वास्थ्य बीमा के नाम पर 31750 रुपए की लगी चपत लगा दी। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

रतेरा निवासी दीपक ने बताया 28 अक्टूबर को एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन  साइट पर लोन के लिए आवेदन किया था। 30 अक्टूबर को फोन आया उन्होंने बताया कि मैं बजाज फाइनेंस से बात कर रहा हूं । आपका लोन का स्टेटस देखकर फोन  किया है। उन्होंने पूछा कि आपको कितना लोन चाहिए। दो लाख का लोन बताए जाने के बाद दस्तावेज जमा करवाने के कहा। जिसके बाद उनके व्हाट्सएप नंबर पर दस्तावेज भेज दिए। फिर उन्होंने बताया कि आपको 3500 रुपए की प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ेगी। जिसके बाद उनके एकाउंट में वो पैसे जमा करवा दिए। फिर उनका एसएमएस और फोन आया बोले कि आपको जीएसटी के ग्यारह हजार भी देने होंगे। जो आपको लोन अमाउंट जुड़ कर वापिस मिल जाएंगे। वो पैसे भी जमा करवाने के बाद उनका एक बार फिर फोन आया कि आरबीआई की तरफ से एसएमएस आया है कि आपका लोन अप्रूवल नहीं हो पा रहा है। आपको स्वास्थ्य बीमा करवाना पड़ेगा, जिसका चार्ज 17,250 रुपए है। आपके 250 रुपए लगेंगे।  17 हजार आपके लोन में जुडक़र वापिस आ जाएंगे। लोन की अमाउंट 11 मिनट में आपके खाते में पहुंच जाएगी। उसके बाद 17250 रुपए भी पेय कर दिए। परन्तु कोई लोन की अमाउंट नहीं आई और 24000 रुपए की और डिमांड करने लगे। मना किए जाने के बाद उन्होंने नंबर ब्लॉक कर दिया।

पुलिस को दीपक ने बताया उसको इस मामले में उसे 31750 रुपए चपत लग गई। जिसकी शिकायत बवानीखेड़ा थाना में दी गई। उधर पुलिस ने धारा 420 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

error: Content is protected !!