हरियाणा – दंगल गर्ल अपने बयान को लेकर मुश्किल में फंस गई है. बरोदा उपचुनाव में योगेश्वर दत्त का प्रचार करते हुए बबीता फोगाट ने अपने भाषण में दलितों के बारे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बबीता फोगाट अपने इसी बयान के कारण मुश्किलों से घिर गई है और हरियाणा पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक एवं वकील रजत कलसन ने हांसी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. कलसन ने अपनी शिकायत में कहा है कि बबीता हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन हैं. बरोदा उपचुनाव में वो योगेश्वर दत्त का प्रचार करने आई थी इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए बबीता फोगाट ने ‘ढेढ’ शब्द का प्रयोग किया था. कलसन का कहना है बबीता ने अनुसूचित जाति समाज के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया. उन्होंने कहा कि गाली के तौर पर महिला विकास निगम की चेयरपर्सन ने ये शब्द इस्तेमाल किया है.

कलसन का कहना है कि जब बबीता फोगाट ने अपने भाषण में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया तो योगेश्वर दत्त भी वहीं मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई. उन्होंने बबीता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए हांसी पुलिस अधीक्षक से अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

वकील कलसन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बबीता फोगाट पहले भी कोरोना के मसले पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ देशविरोधी व अपमानजनक टिप्पणी कर चुकी हैं, जिसके बारे में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज है और अब उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर विशेष जाति वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है ।

error: Content is protected !!