सरकार ने सब्जी व फलों पर से मार्केट फीस समाप्त नहीं की तो व्यापार मंडल प्रदेश की सब्जी मंडी बंद करके सड़कों पर उतरेगा-बजरंग गर्ग

गोहाना – सब्जी मंडी के व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक गोहाना सब्जी मंडी में व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व  चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में सब्जी मंडी की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहां की हरियाणा सरकार ने सब्जी व फलों पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगाकर गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है। सब्जी मंडी व अनाज मंडी में सब्जी व फल आने व अनाज मंडियों में अनाज आने पर तो मार्केट फीस लगेगी और सब्जी मंडी के गेट के बाहर ही सब्जी बिकने पर मार्केट फीस नहीं लगेगी। किसान सब्जी फल खेत व गांव में बेचने पर मार्केट फीस नहीं लगेगी। ऐसे तो सब्जी मंडिया बर्बाद हो जाएगी।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को प्रदेश के किसान, आढ़ती व आम जनता के हित में फल व सब्जी पर से मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए, अगर सरकार ने सब्जी व फलों पर से मार्केट फीस माफ नहीं की तो व्यापार मंडल सब्जी मंडी के आढ़ती को साथ लेकर प्रदेश की सब्जी मंडिया बंद करके सड़कों पर उतरेगा और प्रदेश में जिला व ब्लॉक स्तर पर धरना व प्रदर्शन करेगा। जबकि बड़ी-बड़ी कंपनी वाले 6 रुपए किलो आलू खरीद कर 35 रुपए किलो, टमाटर 5 रुपए किलो खरीद कर 45 रुपए किलो, गोबी 5 रुपए किलो खरीद कर 40 रुपए किलो, प्याज 5 रुपया खरीद कर 60 उनके किलो बेच कर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं जबकि सब्जी मंडी के आढ़ती तो सिर्फ कमीशन पर ही काम कर रहे हैं।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि गोहाना सब्जी मंडी के अंदर लक्कड़ मंडी बनाई हुई है जो सरासर गलत है। लकड़ मंडी उठाने के लिए सब्जी मंडी के आढ़तियों ने कई दिन तक सब्जी मंडी बंद करके धरना दिया। उस समय एसडीएम गोहाना ने व्यादा किया था कि तीन महीने  के अंदर अंदर लकड़ मंडी हटा दी जाएगी। तीन महीने हो चुके हैं जिला प्रशासन को अपनी घोषणा के अनुसार तुरंत प्रभाव से सब्जी मंडी के अंदर से लकड़ मंडी को उठाना चाहिए ताकि सब्जी मंडी के व्यापारियों को जो दिक्कत आ रही है, उससे राहत मिल सके।

इस बैठक में गोहाना सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान दीपक मेहता, सचिव शम्मी ठकराल, बलराज फुलिया, उपप्रधान मानू सैनी, मनोज ठकराज, अजीत सैनी, गुलशन नारंग, पवन सैनी, भीम मटेजा, महेंद्र सैनी, व्यापार मंडल के महासचिव हीरालाल शर्मा, सोनीपत जिला प्रधान संजय सिंगला, जींद जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर आदि व्यापारी नेता मौजूद थे।