पंचकूला,  25 अक्टूबर। पंचकूला में रविवार को छोटे-छोटे बच्चों द्वारा रावण दहन किया गया। पंचकूला सेक्टर 21व 26 में छोटे-छोटे बच्चों ने दशहरे का पर्व धूमधाम से मनाया। 

पंचकूला में सेक्टर 26 सहित कई जगह बच्चों ने खुद लक्कड़ और कागज से रावण के पुतले बनाए। बच्चों ने पटाखे और आतिशबाजी भी खूब की। कई छोटे बच्चों ने अपने हाथों पर रामायण के पात्र श्री रामचंद्र, लक्ष्मण, हनुमान और रावण के चित्र बनवाएं।  बुराई पर अच्छाई के  इस पर्व को धूमधाम से मनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया। इतना नहीं बच्चों ने कोविड-19 की दिशा निर्देशों के अनुसार मास्क पहनकर व शारीरिक दूरी बनाए रख कर इस पर्व को मनाया। सेक्टर 21 में छोटे-छोटे बच्चों ने रावण का पुतला बनाकर परिजनों संग मिलकर रावण दहन और दशहरा का पर्व मनाया।

सेक्टर 21 निवासी बच्चे संचित जिंदल, रिहान जिंदल, हर्षित सिंगला, सबित लोरा, विनमर, निलांश ने रावण का पुतला बनाकर दहन किया।  वहीं पंचकूला पुलिस भी दशहरे के त्यौहार के संबंध में हाई अलर्ट पर रही। 

पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा द्वारा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना या आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रभारी थाना तथा प्रभारी पुलिस चौकी को निर्देश जारी किये गए थे। सभी थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को अपने अपने अधिकार क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने तथा कोविड 19 के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को मद्देनजर रखते हुए बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लगातार गश्त करने के निर्देश जारी किए गए है।