चंडीगढ़। भाजपा ने बिहार चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में कोरोना की वैक्सीन को बिहार में मुफ्त देने की घोषणा की है। जिसको लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब देते हुए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि घोषणा पत्र में कोरोना की वैक्सीन को मुफ्त में देने की घोषणा करने में कुछ गलत नही है क्योंकि घोषणा पत्र उस पार्टी की प्राथमिकताओं का दस्तावेज होता है जिसका मतलब ये होता है कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम उन प्राथमिकताओं को पूरा करेंगे। विज ने कहा कि जितनी भी प्राथमिकताएं आती हैं आज उनमें कोरोना की वैक्सीन सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसलिए उनकी पार्टी ने इसकी घोषणा की है। विज ने कहा कि इससे पहले भी पार्टियां अपने मेनिफेस्टो में साइकिल, लैपटॉप, टेलीविजन देने की घोषणा करते आए हैं और इस तरह की घोषणा हमेशा से होती आई हैं। विज ने कहा कि अगर हमारी पार्टी ने कोरोना वैक्सीन फ्री में देने की घोषणा की है तो उसमें गलत क्या है?

अनिल विज ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के जम्मू-कश्मीर में दोबारा धारा 370 लगवाए जाने के बयान को लेकर महबूबा मुफ्Þती पर निशाना साधा और कहा है कि सही मायनों में महबूबा मुफ्ती अपनी रिटायरमेंट घोषित कर रही है, क्योंकि धारा 370 अब किसी भी हालत में नहीं लगने वाली है। विज ने कहा कि उस वक्त के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने एक बार धारा 370 लगाने की गलती की थी, लेकिन आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इसलिए इस समय में महबूबा मुफ्Þती धारा 370 लगवाने के सपने को छोड़ दें और जो उन्होंने भारत के तिरंगे का अपमान किया है उसके लिए उन्हें कभी भी माफ नहीं किया जा सकता।

जींद में गैंग रेप पीड़िता इंसाफ की मांग को लेकर एसपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी थी लेकिन उसके बावजूद उसे इंसाफ नहीं मिला जिसके बाद पीड़िता ने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से उम्मीद जताई थी कि वो उसे इन्साफ दिलवा सकते हैं। पीड़िता ने अनिल विज से मामले की जाँच करवाने की मांग की। गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि उन्होंने एसपी से इस पूरे घटनाकर्म की जानकारी ली है। उन्होंने बताया कि यह घटना दिल्ली की है लेकिन मामला जींद में दर्ज करवाया गया है। इसलिए उन्होंने एसपी को निर्देश दिए हैं की इस मामले में उचित कार्यवाई  की जाए।

error: Content is protected !!