आरोपी इंदरसैन की मौत, वकील ने दी कोर्ट को सूचना

पंचकूला, 23 अक्टूबर। हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत में शुक्रवार को रंजीत मर्डर मामले पर सुनवाई हुई।  मामले में आरोपी गुरमीत राम रहीम और आरोपी कृष्ण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए। वही कोरोना वायरस के चलते दूसरे आरोपी सबदिल, अवतार और जसबीर की हाजिरी वकील के जरिए लगाई गई। सुनवाई के दौरान आरोपी इंदरसैन के वकील ने इंदरसैन की मौत होने की मौखिक तौर पर कोर्ट को जानकारी दी। वकील ने कोर्ट में बताया कि आरोपी इंदरसैन की इस महीने के पहले हफ्ते में मौत हो चुकी है। वकील ने कहा कि इंदरसैन की काफी वक्त से तबीयत खराब चल रही थी और वो खराब स्वास्थ्य की वजह से हाजिरी माफी पर रहता था। जब आरोपी इंदरसैन के वकील ने कोर्ट में इंद्रसेन की मौत होने की जानकारी दी, तो स्पेशल सीबीआई के जज ने सीबीआई से इंदरसैन के डेथ सर्टिफिकेट की मांग कर डाली।

रंजीत मर्डर मामले में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के वकील कोर्ट में पेश हुए थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते आज सुनवाई में कोई खास कार्रवाई नही हुई। मामले की अगली सुनवाई 5 नवंबर को होगी।

क्या है पूरा मामला

10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रंजीत सिंह की हत्या की गई थी। डेरा प्रबंधन को शक था कि रंजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रंजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। मामले में कुल 6 आरोपी हैं जिसमें से एक आरोपी का नाम सबदिल है, दूसरे का नाम जसवीर है, तीसरे का नाम अवतार है, चौथे का नाम इंद्रसेन है, जिसकी मौत होने का दावा किया जा रहा है। वही पांचवें आरोपी का नाम कृष्णा है जो कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सजा काट रहा है और छठा आरोपी गुरमीत राम रहीम है जो कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले और साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है।

error: Content is protected !!