हेलीमंडी पालिका एमई के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा

पालिका के 9 पार्षदों के द्वारा एमई के खिलाफ दी गई शिकायत. पार्षदों ने लगाये एमई पर दुर्व्यवहार करने के गंभीर आरोप

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।   केंद्र में मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी क्षेत्र की हेलीमंडी नगर पालिका इन दिनों विभिन्न कारणों से मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है । हेली मंडी पालिका के चेयरमैन सुरेश यादव को राव इंद्रजीत सिंह का बेहद खास और विश्वसनीय माना जाता है ।

ताजा मामले में हेली मंडी पालिका के क्षेत्र के जाटोली इलाके के वार्ड नंबर 11 के पार्षद अमित कुमार के द्वारा हेली मंडी पालिका के एमई अनिल कुमार के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक गंभीर और दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए गए हैं । इस संदर्भ में 9 पार्षदों के द्वारा शिकायत पत्र पर अपने हस्ताक्षर कर समर्थन देते हुए पालिका कार्यालय में शिकायत भी दे दी गई है ।

शिकायत के मुताबिक हेली मंडी पालिका प्रशासन के द्वारा डोर टू डोर कूड़ा उठाने का ठेका और व्यवस्था की गई है । वार्ड 11 के पार्षद अमित कुमार के आरोप अनुसार वार्ड में सही प्रकार से सफाई नहीं की जाने की शिकायत लेकर वह एमई के पास समाधान के लिए पहुंचा और अनुरोध किया कि वार्ड से कूड़े करकट के ढेर उठाए जाने के लिए संबंधित ठेकेदार को निर्देश दिए जाएं ।  कुछ दिनों के लिए जेसीबी भी उपलब्ध करवाई जाए, जिससे कि विभिन्न स्थानों पर लगे कूड़े के अंबार को साफ किया जा सके। पार्षद अमित कुमार का पालिका कार्यालय में दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस विषय में बात की जाने पर एमई अनिल कुमार के द्वारा बेहद आपत्तिजनक व्यवहार किया गया , जो कि एक चुने हुए जनप्रतिनिधि के साथ नहीं किया जाना चाहिए था ।

इस मुद्दे को लेकर अन्य पार्षदों का भी कहना है कि हेली मंडी नगर पालिका में कार्यरत एमई अनिल कुमार पूरी तरह से बेलगाम है और अपनी मनमानी ही चलाते आ रहे हैं । पार्षदों का आरोप है अनिल कुमार के द्वारा अपनी ड्यूटी सही प्रकार से नहीं निभाते हुए पार्षदों और वार्ड निवासियों की समस्याओं की अनदेखी करते हुए अपनी मनमानी की जा रही है । इससे अधिक गंभीर आरोप यह है कि पालिका कार्यालय में कार्यरत एमई अपने पद के साथ-साथ अधिकारों का भी जनहित के विपरीत अपनी मर्जी से इस्तेमाल कर रहा है । 

पार्षद राजेंद्र गुप्ता, श्रीमती मंजू, श्रीमती मौसम डागर, अमित, राजीव सिंह सहित अन्य पार्षदों के द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत में सीधे-सीधे आरोप लगाया गया है कि एमई अनिल कुमार बिना कमीशन के कोई भी काम करने में रुचि नहीं ले रहा है । इस अधिकारी के कारण पटौदी क्षेत्र के चुने हुए जनप्रतिनिधियों , सांसद एवं केंद्र में मंत्री , स्थानीय स्वशासन मंत्री, मुख्यमंत्री की जनहित की नीतियों के बारे में भी आम जनमानस में बहुत ही गलत संदेश जा रहा है । पार्षदों ने मांग की है कि इस प्रकार के बेलगाम अधिकारी को हेली मंडी पालिका से अविलंब कार्यमुक्त किया जाना ही आम जनमानस सहित सरकार की छवि के हित में रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!