चण्डीगढ, 22 अक्तूबर:-ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन के पूर्व महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने ब्यान जारी करते हुए बताया कि केंद्र द्वारा रेलवे कर्मचारियों को दिये जा रहे बोनस की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी रोङवेज कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस की अदायगी करे। ऐसा करने से जहाँ कर्मचारी अपना त्यौहार खुशी से मना सकेंगे वहीं कर्मचारियों में सरकार के प्रति विश्वास भी कायम होगा।

दोदवा ने बताया कि केंद्र सरकार ने हर वर्ष की भांति अबकी बार भी रेलवे कर्मचारियों के लिए दीपावली पर 17,951रुपये बोनस के रूप में देने की घोषणा की है। इसी तरह रोङवेज कर्मचारियों को भी रेलवे की तर्ज पर हर साल दीपावली पर बोनस मिलता था लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से सिर्फ एक बार ही बोनस की अदायगी हुई है तथा वर्ष 2016 से लगातार 4 साल का बोनस बकाया पङा हुआ है।

माननीय मुख्यमंत्री जी से एक साल के बोनस की अप्रूल विधानसभा के चुनाव से पहले की हुई पङी है लेकिन आज तक अदायगी नहीं हुई है। सरकार या परिवहन के आला अधिकारियों के साथ रोङवेज युनियनों की जब भी बैठक होती है तो हर बार जल्द से जल्द बोनस की अदायगी करने का आश्वासन मिलता है लेकिन हर बार मिला आश्वासन, कोरा आश्वासन बनकर रह गया है।

जिसके कारण कर्मचारियों का विश्वास सरकार से उठ चूका है। अगर सरकार वास्तव में अपना विश्वास कायम रखना चाहती है तो बकाया पङे 4 साल के बोनस का भुगतान दीपावली से पहले करे।