70 साल तक किसानों के साथ छलावा करती रही कांग्रेस : ओ पी धनखड़
कांग्रेस ने किसानों की भलाई का कोई काम नहीं किया : धनखड़. केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक रहे है फैसले, चाहे 370 हो या फिर कृषि संबंधित बिल : डॉ. शर्मा. सांसद बोले, अपनी जमीन खिसकती देख किसानों को मोहरा बना रहा है विपक्ष, ज्यादा दिन नहीं चलता झूठ. कृषि विधेयक के समर्थन में गांव डीघल से लेकर सांपला तक निकाली ट्रैक्टर यात्रा, ग्रामीणों ने बिल का किया समर्थन. पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर बोले, कांग्रेस ने हमेशा लूट व झूठ की राजनीति, विपक्ष के पास नहीं बच अब कोई मुद्दा. सांपला स्थित छोटूराम संग्रालय पर सम्पन्न हुई यात्रा, पत्रकारों से भी सांसद व पूर्व मंत्री हुए रूबरू

रोहतक, 10 अक्टूबर। रोहतक लोकसभा क्षेत्र के किसानों द्वारा हाल ही में पारित तीनों कृषि कानूनों के समर्थन में निकाली गई ट्रैक्टर यात्रा में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आज कांग्रेस की राजनीति झूठ के सहारे चल रही है। झूठ के सहारे किसानों में भ्रम फैलाकर अपनी राजनीति को वह जिंदा रखे हुए है। लेकिन, सच यह है कि कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की सरकार किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदेगी। आज कांग्रेस में केवल विचार बदलू लोग बचे हुए हैं। कांग्रेस ने अपने ही घोषणापत्र और अपनी ही बनाई रिपोर्टों को दरकिनार कर केवल विरोध के नाम पर विरोध करना शुरू कर दिया है।उन्होंने कहा,कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था कि पार्टी सत्ता में आने पर कृषि उपज मंडी समितियों के कानून में संशोधन करेगी। इसके साथ कृषि उपज के निर्यात और दूसरे राज्यों में व्यापार पर लगे सभी प्रतिबंधो को समाप्त किया जाएगा पर जब आज ये काम हो रहे हैं तो इनका विरोध कर रही है। कांग्रेस द्वारा एक माहौल बनाया जा रहा है कि मंडियां बंद हो जाएंगी, एमएसपी को खत्म कर देंगे, किसान की जमीन को बड़े बड़े कारपोरेट घरानों को बेच देंगे।जबकि, ऐसा कुछ नहीं होना है। मंडियां पहले की तरह रहेंगी, फसलों का एमएसपी पहले की तरह ही मिलेगा। किसानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं, वे कांग्रेस के भ्रम में ना आएं। उन्होंने कहा कि किसानों को पीछे रखना कांग्रेस की फितरत है। कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि देश का किसान भी खुशहाल हो समृद्ध हो।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश के किसान को यह समझना होगा कि आज कौन उसके हितों को सुरक्षित कर रहा है। भाजपा की ही सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में किसान के लिए क्रेडिट कार्ड तक की योजना बनाई। किसान आयोग बना और भी बहुत सारे काम किसानों को केंद्र में रखकर किए गए पर कांग्रेस ने किसान को इस्तेमाल करने के अतिरिक्त कभी कुछ और नहीं किया। कांग्रेस सरकार ने हमेशा किसानों को छला है।

रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि छह साल के दौरान केन्द्र सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए है। उन्होंने कहा कि चाहे धारा 370 हटाने की बात हो या तीन तलाक खत्म करने की या फिर कृषि संबंधित विधेयक की। हर फैसले का पूरे देश ने स्वागत किया है।

सांसद ने कहा कि अपनी राजनीति जमीन खिसकती देख अब विपक्ष किसानों को मोहरा बना रहा है, लेकिन सबको पता है कि झूठ ज्यादा दिन नहीं चलती है। उन्होंने कहा कि आज धान व बाजरे की खरीद को लेकर भी किसान पूरी तरह से संतुष्ट है। यहां तक की केन्द्र सरकार ने अगले साल आने वाली फसल का एमएसपी भी लागू कर दिया है, जोकि किसानों के लिए बहुत बड़ी राहत है। यह बात उन्होंने शनिवार को डीघल से सांपला स्थित छोटूराम संग्रालय पर सम्पन्न हुई टै्रक्टर यात्रा के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि अब तो विपक्षी नेता भी दबी जुबान से बिल का समर्थन करने लगे है, लेकिन विरोध करना उनकी मजबूरी है। उसका कारण यह है कि देश में लम्बे समय से राज करने वाली कांग्रेस पार्टी का जनाधार समाप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए ही तीन विधेयक लागू किए है, जिससे किसानों की आय दुगनी होगी। साथ ही आमजन को इसका फायदा होगा। सांसद ने कहा कि इस विधेयक न तो मंडिया खत्म होगी और न ही आढ़ती खत्म होगा। साथ ही एमएसपी भी पहले तरह की जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सोचने वाली बात है कि जब फसलो का एमएसपी पहले ही तय हो चुका है, तो वह खत्म कैसे होगा, यह तो सिर्फ विपक्ष भ्रम की स्थिति फैला रहा है।

सांसद ने बरोदा उपचुनाव को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि विकास के नाम पर यह चुनाव लड़ा जाएगा और गठबंधन प्रत्याशी जीत हासिल करेगा।

पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही लूट व झूठ की राजनीति की है और अब कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह कृषि विधायक बिल को लेकर भ्रम फैलाने का काम कर रहे है, लेकिन प्रदेश की जनता सजग है और विपक्ष के बहकावे में नहीं आएगी।

बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि जिस तरह से ट्रैक्टर यात्रा को ग्रामीणों ने समर्थन दिया है, उससे साफ है किसान पूरी तरह से इस बिल के समर्थन में है। किसान व आमजन पूरी तरह से सरकार के साथ है।

इस अवसर पर जिला रोहतक के अध्यक्ष अजय बंसल, झज्जर के जिला अध्यक्ष विक्रम कायदान डॉ राकेश कुमार,सतीश नांदल रामअवतार बाल्मिकी, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया जिला महामंत्री सतीश आहूजा जिला मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक कर्नल राजेंद्र सिंह सुहाग जिला उपाध्यक्ष राजबीर आर्य,देवराज सांपला,वीर सिंह हुड्डा दिनेश घिलोड जोगिंद्र सैनी विकास शर्मा एडवोकेट रणबीर ढाका नगर निगम पार्षद सुरेश किराड़ किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष जय सिंह लाकड़ा राजेश भालोट सरदार कुलविंद्र सिंह सिक्का,मंडल अध्यक्ष संदीप बुधवार,राजीव भांकर अभिनंदन भारद्वाज सुरेश सैनी नवीन उप्पल रोहतास सरपंच सतीश ठेकेदार सुरजीत जसिया जितेंद्र अत्री बिरेन्द्र प्रभारी, सोमबीर समचाना प्रमोद ओहल्याण चन्द्रभान अत्री,सुनील लाकड़ा जयभगवान जांगड़ा बलवान सिंह छोछि, पंकज भारद्वाज प्रमुख रूप से मौजूद रहे।