-कारोला गांव में किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह
-सन फाउंडेशन का प्रतिभा सम्मान समारोह शुरू

गुरुग्राम। भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए शुक्रवार को यहां कारोला गांव में प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान समारोह किया गया। इसमें एआईएसएसएस के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांपका गांव के सरपंच हंसराज सैनी ने कहा कि नई पीढ़ी का सम्मान उन्हें आगे बढऩे की प्रेरणा देगा। समाज के हर व्यक्ति को अपनी भावी पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए।

फर्रूखनगर खंड के गांव कारोला में समाज उत्थान न्यास (सन फाउंडेशन) की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में हंसराज सैनी ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि इस महामारी ने हम सबके जीवन को बहुत प्रभावित किया है। सभी ने अपने-अपने प्रयासों से इस समय को बिताया है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए हम सबको कोरोना से बचाव करना है।

संस्था के चेयरमैन नरेश कुमार सैनी ने कहा कि संस्था का हमेशा यही प्रयास रहता है कि बच्चों, युवाओं की प्रतिभा को सबके सामने लाया जाए। उन्हें सम्मान दिया जाए। हमारी भावी पीढ़ी ही देश की कर्णधार है। इस पीढ़ी को आगे बढ़ाना हम सबका कर्तव्य है। उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया कि आने वाली पीढ़ी को हम मिलकर आगे बढ़ाएंगे।

संस्था के वरिष्ठ सदस्य गगनदीप सैनी ने कहा कि सन फाउंडेशन का गठन समाज को हर तरह से आगे लाकर जनसेवा के लिए किया गया है। इस बार कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम को तीन चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण का कार्यक्रम आज कारोला गांव में आयोजित किया गया। इसमें गांव कारोला, हेलीमंडी, मौजाबाद समेत आसपास के गांवों के 40 से अधिक प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सैनी समाज कारोला के प्रधान जयवीर सैनी ने किया। सीएम संदीप सैनी ने बच्चों को कैरियर संबंधी जानकारियों देकर उनका मार्गदर्शन किया। अब दूसरे चरण में 4 अक्टूबर को कार्यक्रम सोहना में और अंतिम तीसरे चरण का कार्यक्रम 11 अक्टूबर को गुरुग्राम के जैकबपुरा में होगा।  

समारोह में पटौदी नगर पालिका के उपाध्यक्ष जर्मन सैनी, प्रधान महेंद्र सिंह लीलू, प्रधान जयवीर सैनी कारोला, अमित पहलवान, बुधराम, राजेश, हितेश, गौतम, रामनिवास लाला, मास्टर मिंटो, मास्टर राकेश, रोहतास, नरेश, महावीर, अमीरचंद हेलीमंडी, चेयरमैन बीरबल जी नारायणि वाटिका, मौजूद रहे।

error: Content is protected !!