– फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गई तो सबसे पहले दूंगा इस्तीफा – दुष्यंत चौटाला. – जींद में स्थापित किया जाएगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय – उपमुख्यमंत्री. – प्रदेश सरकार द्वारा लोक कलाकारों का किया जाएगा सहयोग – दुष्यंत चौटाला

जींद/चंडीगढ़, 24 सितंबर। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि अध्यादेशों पर किसानों को बहकाने का काम कर रहे है, जबकि सच्चाई यह है कि किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन अध्यादशों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जाती है तो, सबसे पहले उनके द्वारा इस्तीफा दिया जाएगा। वे वीरवार को जींद स्थित जननायक जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर जनसमस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। 

डिप्टी सीएम कहा कि इन तीन कृषि अध्यादेशों का किसानों को फायदा होगा, न कि नुकसान। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज से सात वर्ष पहले इस पार्टी के नेता इन अध्यादेशों को लागू करने जा रहे थे, लेकिन आज जब यह अध्यादेश आ गये हो गए है तो अब उन्हीं के द्वारा ही इनका विरोध किया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले गेंहू खरीद के सीजन में भी विपक्षी दलों के नेता इस्तीफे की मांग कर रहे थे लेकिन जब कोरोना काल में भी किसानों की फसलों को व्यवस्थित तरीके से खरीदकर पैसा सीधा किसानों के खातों में डालने का काम किया गया और किसान भी इस व्यवस्था से खुश नजर आए, तब उन नेताओं की बोलती बंद हुई। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अब जब मंडियों में किसानों की खरीफ सीजन की फसलें निर्धारित एमएसपी पर खरीद जाएगी तो  विपक्षी दलों की एक बार फिर बोलती बंद होगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा। सरकार द्वारा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाकर जता दिया है कि अध्यादेशों से एमएसपी पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा इसलिए किसी भी किसान को भ्रमित व चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है।

जींद में बनेगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद जिला में लेबर बोर्ड का मुख्यालय स्थापित करवाया जाएगा। इसके लिए जींद के आस-पास जमीन तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए है। उन्होंने काह कि यहां श्रम बोर्ड का मुख्यालय स्थापित होने से इस क्षेत्र का काफी विकास होगा और लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद-रोहतक नेशनल हाई-वे का बंद पड़ा कार्य भी शुरू हो गया है और इस मार्ग पर काम शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

सरकार करेगी लोक कलाकारों का सहयोग

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी क्षेत्रों के विकास पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, इन क्षेत्रों में दोबारा से प्रगति शुरू करने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने काह कि लोक कलाकारों पर भी कोरोना काल का काफी विपरित असर पड़ा है और कलाकारों का सहयोग करने के लिए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी ।

25 सितम्बर को रक्तदान शिविर व त्रिवेणी लगाकर मनाई जाएगी जननायक चौधरी देवीलाल की जयंती

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती मनाने के लिए पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चौधरी देवीलाल जी की जयन्ती के उपलक्ष्य पर जिला मुख्यालयों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया जाएगा तथा त्रिवेणी लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। वहीं प्रदेश में स्थापित चौधरी देवीलाल की प्रतिमाओं को साफ-स्वच्छ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जींद में होने वाले कार्यक्रम में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला शिरकत करेंगे।

इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, जुलाना से पार्टी विधायक अमरजीत ढांडा, पूर्व विधायक सूरजभान काजल, नरवाना के पूर्व विधायक पिरथी नम्बरदार समेत कई पदाधिकारी एवं क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!