पुनहाना, कृष्ण आर्य

जिला उपायुक्त एवम जिला शिक्षा अधिकारी के दिशा निर्देशों के  अनुसार खण्ड शिक्षा अधिकारी सदीक अहमद ने सभी निजी एवम सरकारी विद्यालयों के प्रमुखों के साथ एक मीटिंग का आयोजन पुन्हाना में किया । जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी ने सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना में कहा कि 21 सितंबर से जिले की सभी निजी व सरकारी विद्यालय खुलेंगे जिसमें बच्चों को अपने अभिभावकों की सहमति से स्कूल आ सकते है। स्कूल में किसी प्रकार की नियमित कक्षाएं नहीं लगेगी। 

स्कूल में बच्चे केवल अपने संबंधित अध्यापक से परामर्श एवम समस्या के  लिए स्कूल आ सकते हैं। स्कूल आने से पहले सभी बच्चे मास्क लगाकर आए। इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। विद्यालय में ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए विद्यालय मुखिया सभी प्रकार का प्रबंध करेंगे। 21 तारीख से स्कूल खोलने से पहले विद्यालय मुखिया सारे स्कूल को सैनिटाइज करवाएंगे व सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।

उन्होंने अभिभावकों से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि वे पीने के पानी की बोतल घर से लेकर आए।  21 सितंबर से पहले कक्षा  9 से 12 पढ़ाने वाले सभी अध्यापकों को अपना पास के किसी भी सरकारी हॉस्पिटल में अपनी कोरॉना  रिपोर्ट अपने मुखिया को देनी है और वह  दिशानिर्देशों के अनुसार अपने आपको कोविड 19 के नियमों का पालन करेगा। इसके साथ-साथ स्कूलों में थूकने पर प्रतिबन्ध  रहेगा और शौचालय की सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

खंड शिक्षा अधिकारी ने दिशा निर्देश जारी करते हुए का यह सभी टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन को जरूर डाउनलोड कर ले ताकि संक्रमण की फैलाव को रोका जा सके ।। इसके साथ-2 खंड शिक्षा अधिकारी सदीक अहमद ने परिवार पहचान पत्र का कार्य अब निजी विद्यालय में होने वाले सत्यापन कार्य के प्रति भी विचार-विमर्श किया कि वो  विशेष कैंप जो 28 सितम्बर से 30 सितंबर तक लगाकर आरंभ करें। जिसमे आपके विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के परिवारों के पहचान पत्र का सत्यापन कार्य करना सुनिश्चित करवाएं और जिसमें covid-19 की सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना होने दें वह सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष पालन किया जाएगा इसके लिए वह अपने स्कूल की ग्रुपों में अभिभावकों को सूचना जरूर दें दें और एवं कक्षा अनुसार बच्चों को बुलाएं।इसके साथ-2 से सभी प्राचार्यों को नामांकन बढ़ाने, सौन्दर्यकरण योजना को लागू करने, MIS डाटा को पूरा करने, INSPIRE अवार्ड के फार्म भरवाने के साथ जरूरी डाकों को समय और पहुंचाने का अनुरोध किया एवम किसी भी सूचना के लिए वो खण्ड कार्यालय में  जाहिद हुसैन क्लर्क से मिल ले ताकि समस्याओं का समाधान करवाया जा सकें।

इस अवसर पर सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य,  सी आर सी मुखिया , निजी स्कूलों के मुखिया एवं  एबीआरसी  मौजूद रहे।

error: Content is protected !!