कोरोना महामारी से दो रोड़वेज कर्मचारियों की मौत होने पर परिवार को 50-50 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग।. मुआवजा देने, कोरोना योद्धा घोषित करने व कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर 24 सितम्बर को महाप्रबंधकों के माध्यम से महानिदेशक को ज्ञापन भेजेंगे। अनियमितताओं व सुरक्षा उपकरणों के बिना ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों की मौत से सबक लें सरकार : तालमेल कमेटी

चण्डीगढ, 18 सितम्बर – हरियाणा रोड़वेज सिरसा डिपो के मैकेनिक चन्द्रशेखर धम्मी व जींद डिपो के परिचालक सतपाल की कोरोना महामारी से मौत होने पर तालमेल कमेटी नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कर्मचारियों के परिवारों को 50-50 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की। हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता इन्द्र सिंह बधाना, सरबत सिंह पूनिया, दलबीर किरमारा, आजाद सिंह गिल, वीरेंद्र सिंह धनखड़, पहल सिंह तंवर, नसीब जाखड़ व दिनेश हुड्डा ने ड्यूटी के दौरान कोरोना महामारी से जींद डिपो के परिचालक सतपाल व सिरसा डिपो के मैकेनिक चन्द्रशेखर धम्मी की मौत होने पर उनके परिवार को परिवहन मंत्री के वायदे अनुसार स्वास्थ्य व पुलिस कर्मचारियों की भांति एक्शग्रेसिया बीमा पॉलिसी के तहत 50-50 लाख रूपये मुआवजा देने व रोड़वेज कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग की।

उन्होंने कहा कोरोना महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी कर रहे रोड़वेज कर्मचारियों को 50 लाख रूपये एक्शग्रेसिया बीमा पॉलिसी में शामिल करने, कोरोना योद्धा घोषित करने व कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर 24 सितम्बर को सभी डिपूओं में महाप्रबंधकों के माध्यम से महानिदेशक को ज्ञापन भेजा जाएगा।

कर्मचारी नेताओं ने कहा रोड़वेज कर्मचारी जोखिम भरी ड्यूटी को सैनिकों की तरह कर रहे हैं। परन्तु बार बार तालमेल कमेटी की मांग के बावजूद सभी कर्मचारियों को पी.पी.ई. किट, मास्क, सैनेटाइजर, दस्ताने आदि सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाने से कर्मचारियों में लगातार असुरक्षा की भावना बनी हुई है। ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाने पर कर्मचारी नेताओं ने कहा सरकार कर्मचारियों की जिंदगी के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने कहा तालमेल कमेटी पहले भी मांग कर चुकी है कि रोड़वेज कर्मचारी मौत के मुंह में रह कर जोखिम भरी ड्यूटी कर रहे हैं, इसलिए कर्मचारियों को 50 लाख रूपये एक्शग्रेसिया बीमा पॉलिसी में शामिल करने के अलावा इन्सैन्टीव देने व 5000 रूपये प्रति माह जोखिम भत्ता लागू किया जाए। तालमेल कमेटी नेताओं ने महामारी के दौरान ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कोरोना योद्धा घोषित करने, उच्च अधिकारियों द्वारा समय-समय पर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करने, स्पेशल इन्क्रीमेंट लगाने की मांग की।

error: Content is protected !!