तीन अध्ययादेश के विरोध में जारी धरने का बसपा ने किया समर्थन

तीन अध्ययादेश से किसानों का अस्तित्व हो जाएगा खत्म

भिवानी/शशी कौशिक

 केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में अखिल भारतीय किसान समिति द्वारा जिला के गांव कोंट में दिया गया धरना जारी रहा। वीरवार को धरने की अध्यक्षता लक्की कोंटिया व सरवीण कालीरमन ने की। इस दौरान बसपा ने भी तीन अध्यादेशों को लेकर किसानों के धरने का समर्थन देते हुए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। तीन अध्यादेशों को वापस लेने को लेकर इक्टठा हुए किसानों ने धरने पर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

इस मौके पर प्रदेश सचिव बसपा आशीष कबीर, जिला अध्यक्ष श्रीभगवान दहिया, जिला प्रभारी ज्ञान सिंह बागड़ी, जिला सचिव नरेश अठवाल, जिला कोषाध्यक्ष जोगीराम महेरा व गांव से ही लीला, सोमबीर, जयभगवान, तेजराम, नवीन, राजा मौजूद रहे। धरने पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे बसपा नेताओं ने बताया कि सरकार जिस तरह लॉक डाउन के चलते अध्यादेश लेकर आई है, वो तीनों अध्यादेश किसानों के विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में किसान मजदूर हो जाएगें और जो किसान का अस्तितव है वो खत्म हो जाएगा।

उन्होंने धरने के माध्यम से सरकार से आग्रह किया कि सरकार अध्यादेशों को वापस ले व किसानों की पिछली खराब हुई फसलों का मुआवजा देने की भी गुहार लगाई। उन्होंने कहा सरकार तीन अध्यादेशों को वापिस व किसानों को खराब हुई फसलों का मुआवजा जल्द दें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों को पूरा नही करती है तो वे आगे रणनिति बनाकर आंदोलन को मजबूर होंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!