अनिल विज ने रणदीप सुरजेवाला को झूठा व्यक्ति करार दिया.

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि कुरुक्षेत्र में किसानों पर किसी तरह का कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ है. विज ने कहा कि पुलिस को लाठीचार्ज के आदेश ही नहीं थे. सादे कपड़ों में किसानों पर लाठियां बरसाने वाले कौन थे, सरकार इसकी जांच कराएगी. उन्होंने एक ट्रैक्टर को पुलिस के वाहन से टकराने की घटना की पुष्टि की है.

विज ने इस पूरे मामले में विपक्षी और सत्तापक्ष की ओऱ से कुछ नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयानों को लेकर कहा कि मेरी पार्टी अथवा दूसरी पार्टी का कौन नेता क्या बयान दे रहा है, इस बारे में मुझे जानकारी नहीं हैं. अनिल विज ने कहा कि किसानों पर पुलिस ने कोई लाठीचार्ज नहीं किया गया है. प्रदर्शन कारियों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा अधिनियम के तहत मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं. विज ने कहा कि इस समय कोविड काल महामारी चल रही है. हर जिले में सतर्कता बरती जा रही है.

रणदीप सुरजेवाला को बताया झूठा

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसानों के मुद्दे को सरकार के कफ़न में कील करार दिया है. जिस पर आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने रणदीप सुरजेवाला को झूठा व्यक्ति करार दिया. विज ने कहा कि ये बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं और किसी भी किसान को कहीं लाठी नहीं मारी गई और सरकार की हमेशा किसानों के साथ सहानुभूति रही है.

नहीं थी आंदोलन की आवश्यकता

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी किसानों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है. जिस पर पलटवार करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री ने पूर्व सीएम को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि हुड्डा भी गलत बोल रहे हैं. विज ने कहा कि किसानों को सड़क बन्द न करने की अपील की गई थी और किसानों की मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के साथ वार्ता भी हो चुकी थी, इसलिए किसी प्रकार के आंदोलन की आवश्यकता नहीं थी.

error: Content is protected !!