इलाके में कूड़े के निस्तारण से लेकर शहर से डेयरियों को बाहर करने और खुले में चलने वाली मीट की दुकानों को बंद करने के निर्णय

अंबाला. भारतीय वायुसेना में शामिल लड़ाकू विमान राफेल की सुरक्षा को लेकर एयरफोर्स और हरियाणा सरकार चिंता में हैं. विरोधी देशों के दांत खट्टे करने के लिए राफेल को अंबाला में तैनात किया गया है. ऐसे में अंबाला में राफेल पूरी तरह सुरक्षित रहे इसके लिए अब कमान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और उनके विभाग ने संभाली है.

अंबाला के आसमान में उड़ने वाले परिंदे राफेल को नुक्सान न पहुंचा सके इसके लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एयरफोर्स, नगर निगम, नगर परिषद और छावनी बोर्ड के अधिकारीयों के साथ बैठक की. जिसमें राफेल की सुरक्षा के लिए कई अहम फैसले लिए गए. वहीं विज ने मीटिंग में कहा कि आसमान में गरजने वाला राफेल ही नहीं जगुआर और अन्य विमानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अंबाला की है.

इस बैठक में एयर फ़ोर्स के अधिकारी भी मौजूद रहे जिन्होंने बताया कि राफेल की सुरक्षा के आड़े क्या क्या आ रहा है. वहीं अनिल विज ने मिडिया से रूबरू होते हुए कहा कि अंबाला को राफेल का घर चुना गया है और इसके घर में इसकी सुरक्षा पर कोई आंच न आये इस बात की जिम्मेदारी पुरे अंबाला की है.

अनिल विज ने बताया कि राफेल को बर्ड हिट का खतरा न रहे इसके लिए मीटिंग में चर्चा की गई है और इलाके में कूड़े के निस्तारण से लेकर शहर से डेयरियों को बाहर करने और खुले में चलने वाली मीट की दुकानों को बंद करने के निर्णय लिए गए हैं.

error: Content is protected !!