–    प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को वार्ड में चलाया जाएगा विशेष सफाई
     अभियान
–    वार्ड-23 में ठेकेदार की बजाए नगर निगम गुरूग्राम के स्वच्छता सैनिकों ने
     संभाली स्वच्छता की जिम्मेदारी

गुरूग्राम, 1 सितम्बर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने मंगलवार को वार्ड-23 में विशेष सफाई अभियान की शुरूआत की। इस मौके पर वार्ड-23 के निगम पार्षद अश्विनी शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने मेयर का स्वागत एवं धन्यवाद किया।  

इस मौके पर मेयर ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य का सीधा संबंध है। अगर हमारे घर के साथ-साथ आसपास का क्षेत्र स्वच्छ रहेगा, तो हम भी स्वस्थ रहेंगे तथा देश के विकास में अपना भरपूर योगदान देकर विकास की गति को तेज करने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री पद ग्रहण करते ही लालकिले की प्राचीर से देश के नाम दिए अपने संबोधन में देशवासियों से स्वच्छता का आह्वान किया था। इसका परिणाम यह निकला कि आज देश का प्रत्येक नागरिक इस स्वच्छता मुहिम में जुड़ा हुआ है।

मेयर ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा केन्द्रीय मंत्री एवं गुरूग्राम के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह के मार्गदर्शन में नगर निगम गुरूग्राम की पूरी टीम शहर को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने में जुटी हुई है। मेयर ने स्वच्छता सैनिकों की सराहना करते हुए कहा कि नगर निगम गुरूग्राम के स्वच्छता सैनिकों ने कोरोना के दौरान हुए लॉकडाऊन के समय में भी निर्बाध रूप से अपनी सेवाएं जारी रखी तथा शहर को स्वच्छ बनाए रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके लिए उन्होंने स्वच्छता सैनिकों का धन्यवाद भी किया।   

वार्ड-23 के निगम पार्षद अश्विनी शर्मा ने मेयर तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि वार्ड-23 में पहले सफाई के लिए ठेकेदार के 220 कर्मचारी कार्य करते थे, लेकिन उनका कार्य संतोषजनक नहीं रहा। अब नगर निगम गुरूग्राम के स्वच्छता सैनिकों ने वार्ड-23 की सफाई का जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम के 160 स्वच्छता सैनिक वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि वार्ड-23 में प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।   

इस मौके पर मेयर मधु आजाद, निगम पार्षद अश्विनी शर्मा, वार्ड निवासी एनके राव, एमपी यादव, एमआर लरोहिया, इन्द्रजीत सिंह, चौधरी विरेन्द्र सिंह, रामलखन गुप्ता, वैंक्टेश्वर, राजेश शर्मा, संजीव शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!