शनिवार व रविवार को दुकानें बंद के फैसले का व्यापार मंडल डटकर विरोध करेगा – बजरंग गर्ग

सरकार द्वारा शनिवार व रविवार दुकानें बंद करने के विरोध में व्यापार मंडल द्वारा जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश भर में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन दिया जाएगा – बजरंग गर्गसरकार को शनिवार व रविवार दुकानें बंद करने के फैसले को व्यापारी व आम जनता के हित में वापस लेना चाहिए – बजरंग गर्ग
सरकार दुकानें, स्कूल व कॉलेज तो बंद करवा रही है और शराब के ठेके खुलवा रही है – बजरंग गर्ग

हिसार – हरियाणा प्रदेश के व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने अपनी राज्य स्तरीय दौरे के उपरांत अग्रसेन भवन में पत्रकार वार्ता में कोरोना महामारी में हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार व रविवार दुकानें बंद करने व शराब के ठेके खुले रखने की कड़े शब्दों में निंदा की। शनिवार व रविवार दुकाने बंद करने के फैसले के विरोध में व्यापार मंडल के प्रतिनिधि प्रदेश भर में हर जिले के उपायुक्त व ब्लाक स्तर पर जिला अधिकारी के माध्यम से हरियाणा के राज्यपाल के नाम का 28 तारीख से अलग-अलग जगह ज्ञापन देंगे। इस तानाशाही फरमान का व्यापार मंडल डटकर विरोध करते हुए सड़कों पर उतरेगा।

श्री गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ता है की सरकार दुकाने, स्कूल व कॉलेज तो बंद करवा रही है और प्रदेश के शहर व गांव में शराब के ठेके खुलवा कर शराब बिकवाने में लगी हुई है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को शनिवार व रविवार को दुकानें बंद करने के फैसले पर पूर्ण विचार करके इस फैसले को व्यापारी व आम जनता के हित में वापस लेना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई की हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार व रविवार दुकानें बंद करने का फैसला बिना व्यापारियों की सलाह के जल्दबाजी में कुछ घंटों पहले लिया गया जो उचित नहीं है। एक तरफ सरकार की गलत नीतियों व कोरोना महामारी के कारण देश व प्रदेश में व्यापार पूरी तरह से ठप्प हो गया है क्योंकि लॉकडाउन के समय में सरकार ने व्यापारियों की दुकानों के बिजली व पानी के बिल व हाउस टैक्स माफ तक नहीं किया और अब शनिवार व रविवार दुकानें बंद होने से व्यापारी दुकान का किराया, बिजली व पानी का बिल और कर्मचारियों की तनख्वाह कहां से देगा। यह बहुत भारी चिंता का विषय है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी में हर प्रकार से प्रदेश का व्यापारी सरकार के साथ है जबकि दुकानदार सरकार के निदेशानुसार फेस मार्क्स, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ हर आदेशों की पालना कर रहा है। श्री गर्ग ने कहा कि सरकार को व्यापारी व आम जनता की चिंता की बजाए शराब की बिक्री कराने की ज्यादा चिंता है। उन्होंने कहा कि क्या दुकानों से ही कोरोना फैलता है जबकि बस व ऑटो फुल सवारी भरकर चल रहे हैं। उनसे कोरोना नहीं फैलता क्या, सरकार को ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहिए जिससे व्यापार धंधे ठप्प हो जाए और प्रदेश में पहले से ज्यादा बेरोजगारी फैले अगर शनिवार व रविवार दुकानें बंद होगी तो इससे काफी हद तक और ज्यादा बेरोजगारी बढ़ेगी और व्यापारी बर्बादी के कगार पर आ जाएगा।

इस मौके पर राजगुरू मार्केट एसोसिएशन प्रधान गौतम नारंग, महासचिव सुरेंद्र बजाज, वशिष्ठ उप प्रधान टीनू आहूजा, राजगुरू मार्केट ऑर्गेनाइजेशन प्रधान अजय सैनी, महासचिव सुभाष मित्तल, राजगुरू मार्केट के पूर्व प्रधान महेश चौधरी, नागोरी गेट एसोसिएशन प्रधान मंगल ढ़ालिया, ऑटो मार्केट प्रधान ईश्वर गोयल, अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, रेड स्क्वेयर मार्केट प्रधान प्रवीण गुप्ता, काठ मंडी एसोसिएशन प्रधान महावीर जांगडा, सजग प्रदेशाध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल, खजांचियान बाजार प्रधान नागरमल गुरी, पेट्रोल पंप एसोसिएशन संरक्षक आनंद गोयल, पुरानी मंडी रोड एसोसिएशन प्रधान मुनीष गोयल, पुरानी अनाज मंडी प्रधान सीता राम सिंगला, बस अड्डा एसोसिएशन प्रधान राजेन्द्र बंसल, पड़ाव बाजार एसोसिएशन प्रधान नरेश बंसल, उपप्रधान जय सिंह पंजापति, व्यापार मंडल प्रदेश सचिव निरंजन गोयल, व्यापार मंडल सहसचिव कुल प्रकाश गोयल, उपप्रधान अनूप गुप्ता, पीएलए मार्केट एसोसिएशन प्रधान पुनीत भूटानी, व्यापारी नेता कृष्ण खारियां आदि व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद थे।
फोटो बाबात – व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग प्रैसवार्ता करते हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!