3 लाख की जाली करंसी बरामद, दो काबू

चंडीगढ, 26 अगस्त – हरियाणा पुलिस ने जिला सिरसा से 3 लाख रूपये की जाली करंसी जब्त कर इस सिलसिले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफतार किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए की टीम गश्त व चैकिंग के दौरान मुसाहिबवाला नाके पर मौजूद थी । इसी दौरान पंजाब के सरदुलगढ़ की तरफ से आ रहे मोटकसाइकिल सवार लोगों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त मोटरसाइकिल सवार दोनों आरोपियों को काबू कर उनके बैग की तलाशी लेने पर बैग से तीन लाख की जाली करंसी बरामद हुई। बरामद किए नोटों में 10 नोट दो-दो हजार रुपये, 300 नोट 500-500 रूपये, 600 नोट 200-200 रूपये और 100 नोट 100-100 रूपये के हैं ।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान गगनदीप निवासी जालंधर (पंजाब) व हरपाल कौर निवासी सिरसा के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर जाली करंसी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!