सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह को वृद्ध महिला को कुएं से निकाल कर जान बचाने के लिए दिया गया प्रशंसा पत्र

इंचार्ज दिनोद गेट चौकी सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह को वृद्ध महिला को कुएं से निकाल कर जान बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक भिवानी द्वारा दिया गया प्रशंसा पत्र।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दिनांक 24, अगस्त 2020 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमती संगीता कालिया ने इंचार्ज दिनोद गेट चौकी सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार को दिनांक 23, अगस्त 2020 को एक वृद्ध महिला को कुएं में से निकाल कर उसकी जान बचाने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

दिनांक 23.08.2020 को इंचार्ज दिनोद गेट सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार को कंट्रोल रूम भिवानी से सूचना प्राप्त हुई थी डालमिया की बगीची के पास एक कुएं में एक वृद्ध महिला ने छलांग लगा दी है जो सूचना की महत्वता को देखते हुए इंचार्ज चौकी दिनोद गेट अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहां काफी मात्रा में आम जनता एकत्रित हुई थी। जो कोविड-19 महामारी के दौरान अपने ही जब साथ नहीं देते तो ऐसे में इंचार्ज दिनोद गेट चौकी देवेंद्र ने संक्रमण की तरफ कोई ध्यान न देकर बिना किसी भय के पुलिस के सेवा, सुरक्षा व सहयोग के सिद्धांत पर कार्य करते हुए इंचार्ज दिनोद गेट चौकी सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने खुद कुआ में नीचे जाकर वृद्ध महिला को बचाने का फैसला लिया व समय रहते बहादुरी व सूझबूझ का परिचय देते हुए कुएं में उतरकर वृद्ध महिला को सकुशल कुआ में से बाहर निकाल लिया गया। जिसके बाद महिला को प्राथमिक उपचार के लिए सामान्य अस्पताल भिवानी भेजा गया था। वृद्ध महिला के कुएं में छलांग लगाने का मुख्य कारण घरेलू कलह की वजह बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमती संगीता कालिया ने जिला पुलिस भिवानी के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने ड्यूटी लगन, मेहनत व ईमानदारी के लिए करने के लिए निर्देश दिए हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!