भिवानी/मुकेश वत्स  आगामी 26 अगस्त से शुरू हो रहे हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर बाढडा विधायक नैना चौटाला ने क्षेत्र के कई अहम मुद्दों को लेकर सवाल लगाए हैं। विधायक नैना चौटाला ने कहा है कि बाढडा को उप-मण्डल बने करीब 4 वर्ष का समय हो चुके हैं। ऐसे में उन्होंने सरकार से पूछा है कि बाढडा में मिनी सचिवालय भवन तथा उप-मंडल स्तरीय सरकारी अस्पताल का निर्माण कार्य कब तक शुरू हो जाएगा?

किसानों की सबसे बड़ी परेशानी को समझते हुए विधायक ने सरकार से पूछा है कि वर्ष 2018 से पहले के लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन कब तक जारी कर दिए जाएंगे। जिले की बड़ी मांग उठाते हुए सवाल लगाया है कि दादरी जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की सरकार की क्या योजना है। विधायक नैना चौटाला ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार की कौशल विकास को बढाने से संबंधित योजनाओं पर जवाब मांगा है।

उन्होंने सरकार से पूछा है कि कौशल प्रशिक्षण संस्थानों में केवल लड़कियों के लिए अभी तक कितने कोर्स शुरू किए गए हैं तथा इन कोर्सो के तहत अभी तक  कितनी लड़कियां प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी हैं। इसके साथ साथ नैना सिंह ने बाढडा के राजकीय कन्या महाविद्यालय में पीजी की कक्षाएं शुरू करने तथा झोझू  कलां स्थित महिला महाविद्यालय में बीएससी कक्षा की सीटों को सेल्फ फाइनेंस से हटाकर सामान्य फीस की श्रेणी में तब्दील करने बारे भी सवाल लगाया है।

error: Content is protected !!