भिवानी/मुकेश वत्स

 देश में कोरोना महामारी के समय निजी कंपनियों के बढ़ते टैरिफ को देखते हुए सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने ग्राहकों के हित के लिए मौजूदा प्लान में सुविधाजनक बदलाव किए हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन की शुरुआत में मार्च के महीने से ही बीएसएनल ग्राहकों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि देखी गई।

इस संदर्भ में रोहतक व जीन्द के एसएसए के प्रधान महाप्रबंधक सुरेश कुमार ने बताया कि बीएसएनएल ने ग्राहकों के हित के लिए कोरोना महामारी के समय में प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर की तरह अपने टैरिफ प्लान में  बढ़ोतरी नहीं की है।  इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बीएसएनल अपने मौजूदा व नए मोबाइल ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आई है।

इसमें प्रमुख तौर पर वार्षिक अनलिमिटेड प्लान 1999 में 74 दिनों की वृद्धि दी गई ह,ै जिससे प्लान की वैलिडिटी 365 दिन से बढक़र 439 दिन हो गयी है। इसके चलते ग्राहक अब 1999 प्लान में  439 दिनों तक 3 जीबी रोजाना डाटा व अनलिमिटेड कॉल का इस्तेमाल कर सकता है। बीएसएनल का 599 का वर्क फ्रॉम होम प्लान भी ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है। इस प्लान में कंपनी ग्राहक को रोजाना 5 जीबी प्रतिदिन डाटा उपलब्ध करवा रही है तथा अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है, जिसकी वैधता 90 दिन के लिए हैं। उन्होंने बताया कि 599 वाला प्लान उन विद्यार्थीयों व ग्राहकों के लिए बहुत लाभदायक हैं, जो ब्रॉडबैंड सुविधा का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं और घर से ही स्कूल व ऑफिस का काम कर रहे हैं। बीएसएनएल द्वारा रोहतक शहर में ऑप्टिकल फाइबर पर ब्रॉडबैंड(एफटीटीएच) की सुविधा भी शुरू की जा चुकी है। इस सुविधा के अंतर्गत अभी तक जिले में तकरीबन 200 कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

error: Content is protected !!