पंचकूला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पंचकूला, 13 अगस्त । पंचकूला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को हरियाणा में शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले और चावल घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त को राज्यपाल के नाम का ज्ञापन सौंपा। कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि जहां कोरोना महामारी से प्रदेश लगातार जूझ रहा है। वही इस दौरान सरकार बड़े-बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर अपना खेल खेलती रही और घोटालों को अंजाम देती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लूट करके हरियाणा प्रदेश को सैकड़ों-करोड़ों रुपये का नुकसान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जनता की मांग है कि प्रदेश में हुए शराब घोटाले, धान घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले, चावल घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाई जाए ताकि दोषियों को सजा हो सके और दूध का दूध पानी का पानी हो सके।

राज्यपाल के नाम उपायुक्त पंचकूला को ज्ञापन हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन व प्रदीप चौधरी विधायक कालका द्वारा सौंपा गया जिसमें उनके अतिरिक्त विभिन्न वरिष्ट कांग्रेसी नेता जिनमें रविन्द्र रावल पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद पंचकूला, मनवीर कौर गिल पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद, संजीव भारद्वाज व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। ज्ञापन में हरियाणा प्रदेश में कोरोना महामारी तथा लॉकडाउन के बीच हुए घोटालों की निष्पक्ष जांच करवाने के बारे में मांग की गई। पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन व प्रदीप चौधरी विधायक कालका ने कहा कि हरियाणा में अवैध तरीके से रजिस्ट्रियों का खेल कोरोना महामारी में जमकर खेला गया। रजिस्ट्रियां करते समय न तो नियमों का ध्यान रखा गया और न ही जिला नगर योजनाकारों (डीटीपी) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लिए गए। हरियाणा के 30 से ’यादा शहरी निकायों के कंट्रोल एरिया में हुई रजिस्ट्रियों में गड़बिडयां पाई गई हैं। इन रजिस्ट्रियों में करोड़ों रुपयों के घोटाले को अंजाम दिया गया।

आरोप लगाया जाता है कि यह पैसा बड़े सफेदपोशों के साथ-साथ विभाग के उच्च अधिकारियों में भी बांटा गया है। परंतु शराब घोटाले की ही तरह रजिस्ट्री घोटाले को भी दबाने के प्रयास हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। इन घोटालों की सच्चाई जनता के सामने आना और गुनहगारों को सजा मिलना बेहद ही आवश्यक है। इन घोटालों की सच्चाई निष्पक्ष जांच से ही सामने आ सकती है अत: इन घोटालों की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाई जाए। जिससे इन घोटालों में दूध का दूध और पानी का पानी हो सके एवं दोषियों को सजा मिल सके।

Previous post

भाजपा सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों व उनके आश्रितों की पेंशन बंद करना बेहद निदंनीय : अभय चौटाला

Next post

आजादी के लिए किसानों ने अपनी दरातियाँ पिघलाकर तलवारें बनाई, नहीं कर सकते शहीदों का अपमान: प्रवीण अत्रे

You May Have Missed

error: Content is protected !!