रमेश गोयत

पंचकूला, 10 अगस्त। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि पंचकूला हलके के हर गांवों में बेहतरीन स्तर के सामुदायिक भवनों का निर्माण करवाया गया है। बड़े गांवों में कई सामुदायिक भवन बनाए गए हैं ताकि लोगों को विवाह आदि बडेÞ आयोजन करने में किसी प्रकार की दिक्कतें न उठानी पडे। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष जिला के कई गांवों में ग्रामीणों को विकास कार्यो की सौगात दे रहे थे। उन्होंने गांव भानू में लगभग 42 लाख रुपए की लागत से नदी पर पुल का लोकार्पण किया। इसके अलावा गांव बिल्ला व बतौड में लगभग 52 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन जनता को समर्पित किए। उन्होंने गांव आसरेवाली में लगभग 88 लाख रुपए की लागत से नदी पर बने पुल का उदघाटन किया और गांव अलीपुर में एनएस-73 से गांव तक सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया। इस सम्पर्क मार्ग पर लगभग 11.50 लाख रुपए की लागत आएगी।

गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए अलीपुर के इस सम्पर्क मार्ग के साथ दिवार का भी निर्माण किया जाए ताकि इसके किनारे मजबूत रह सके। इस प्रकार उन्होंने लगभग दो करोड़ रुपए की विकास परियोजनाएं जनता को सौंपी। उन्होंने कहा कि गांव बतौड में चार सामुदायिक भवन पहले बनाए गए हैं तथा 5वां सामुदायिक केन्द्र अब बनाकर नागरिकों के सुपर्द किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में हलको का पूर्ण रूप से चहुंमुखी विकास करवाया जाएगा ओर पंचकूला में इतना विकास करवाया जा रहा है कि पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उपेक्षित हलके के लोगों में खुशी की लहर छाई हुई है।

इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष सोनू सूद, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, बलसिंह राणा, गौतम राणा, सरपंच बलजिन्द्र सिंह विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!