भिवनी/शशी कौशिक

 साल 2021 में खेलो इंडिया कार्यक्रम का आगाज किया जा रहा है। खेल मंत्री संदीप सिंह जोर से जागरूक अभियान में लगे हुए हैं, वहीं हरियाणा के प्रत्येक जिले में कोरोना के चलते स्टेडियमों में बनाई गई कच्ची मंडियों की वजह से स्टेडियम की हालत खस्ता है। भिवानी जिले के गांव तिगड़ाना में स्टेडियम में कच्ची मंडी बनाई गई थी। लेकिन उसके बाद अनाज को नीचे स्टेडियम में वैसे की वैसे छोड़ दिया है।

आपको बता दें कि भिवानी को मिनी क्यूबा के नाम से जाना जाता है और यहां के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल क्षेत्र में अपना नाम कमा चुके हैं। लेकिन जमीनी हकीकत की बात करें तो यहां के गांव तिगड़ाना के स्टेडियम की हालत बहुत ही खस्ता हो चुकी है। गांव के तकरीबन 350 खिलाड़ी हर दिन अपनी प्रैक्टिस के लिए भिवानी आने के लिए मजबूर है। स्टेडियम में लोक डाउन के दौरान अनाज मंडी बनाई गई थी, जिसके चलते फूट-फूट हो गई तथा अन्य फुटबॉल ग्राउंड में बचा हुआ अनाज को छोड़ दिया गया है। खिलाडिय़ों ने बताया कि स्टेडियम में हॉकी का कोच ना होने की वजह से भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वें इसकी शिकायत मार्केट कमेटी और उपायुक्त को भी अपनी शिकायत कर चुके हैं।

स्टेडियम की खस्ता हालत और कोच का ना होना ऐसे में 2021 खेलो इंडिया प्रोगाम के लिए किस तरह से खिलाड़ी तैयार होंगे। खिलाडिय़ों ने बताया कि यहां अत्याधिक खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के तैयारीं करते है।ं लेकिन स्टेडियम के खस्ताहाल होने की वजह उन्हें बाहर जाकर प्रेक्टिस करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

error: Content is protected !!